दिनदहाड़े मकान का ताला तोड़कर चोरी करने वाला एक शातिर गिरफ्तार




नवीन चौहान.
दिनदहाड़े मकान का ताला तोड़कर अंदर से सोने चांदी के जेवर और अन्य कीमती सामान चुराने वाले एक शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना में शामिल दो अन्य बदमाश अभी फरार हैं, पुलिस ने उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 13.05.22 को वादी नूरआलम पुत्र खलील निवासी सिकन्दर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार द्वारा थाना भगवानपुर पर तहरीर दी गयी कि मैं अपने मकान का ताला बन्द कर काम करने चला गया था। शाम को जब मैं कम्पनी से वापस घर आया तो देखा कि मेरे मकान का ताला टूटा हुआ था। जब मैंने अन्दर जाकर देखा तो सामान बिखरा हुआ था और अलमारी का लॉक भी खुला हुआ था। अलमारी से सोने की चेन, सोने की अंगुठी तथा अन्य सोने चाँदी का सामान अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया था।

तहरीर के आधार पर थाना भगवानपुर में मु0अ0सं0- 406/2022 धारा 380/454 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। घटना का खुलासा करने के लिए प्रभारी निरीक्षक भगवानपुर के नेतृत्व में अलग-अलग पुलिस टीम का गठन किया गया। अलग- अलग टीमों द्वारा पतारसी सुरागरसी करते हुए घटनास्थल से आने जाने वाले मार्गो का सीसीटीवी फुटेज संकलन किये गये जिससे कई महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस टीम को प्राप्त हुई।

दिनांक- 17.04.2022 को राजकीय इण्टर कालेज के गेट के सामने सिकन्दरपुर भगवानपुर से अभि0 कादिर पुत्र रिफाकत नि0 ग्राम सिकन्दरपुर भैंसवाल थाना भगवानपुर हरिद्वार को चोरी के सामान एक अदद चेन मय पैण्डल पीली धातु, एक जोड़ी झुमके पीली धातु, मांग टीका सफेद पीली धातु व एक हाथ घडी मर्दाना SONATA के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।

अभियुक्त से पूछताछ करने पर बताया कि यह सामान मैंने अपने दोस्तों सन्नवर पुत्र शम्मी व हसीन पुत्र इकबाल निवासी सिकन्दरपुर भगवानपुर के साथ मिलकर अपने ही मौहल्ले के जुल्फकार पुत्र जमील के घर से दिन में मकान व अलमारी का ताला तोड़कर चोरी किया था। चोरी का सामान हमने आपस में बांट लिया था। मेरे हिस्से में जो सामान आया था उसे में आज अपने रिस्तेदारी में लेकर जाने वाला था कि पुलिस ने पकड़ लिया।

पुलिस टीम का विवरणः-
1- अमरजीत सिंह (प्रभारी निरीक्षक) थाना भगवानपुर
2- उ0नि0 आशीष शर्मा (प्रभारी चौकी कालीनदी) थाना भगवानपुर
3- का0 800 गीतम सिंह
4- का0 1263 मोहन चौहान
5- का0 955 सुधीर चौधरी
6- का0 चालक लाल सिंह



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *