गन्ने के दामों में बढ़ोतरी की मांग को लेकर आप ने किया प्रदर्शन




नवीन चौहान.
आम आदमी पार्टी ग्रामीण ने किसानों के गन्ने के दामों में बढ़ोतरी की मांग को लेकर धनपुरा चौक पर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष नरेश शर्मा के नेतृत्व में यह धरना प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शन के दौरान नरेश शर्मा ने कहा कि 2019 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 2022 में देश के अन्नदाता की आय दुगनी हो जाएगी परंतु किसानों की आमदनी तो छोड़ो उनको अपनी लागत का मूल्य भी नहीं मिल रहा है।

ऊर्जा प्रदेश कहे जाने वाले राज्य में आज बिजली सबसे महंगी है। खाद, बीज, पेट्रोल-डीजल हर चीज के दाम आसमान छू रहे हैं। देश का अन्नदाता सड़कों पर है। कहा कि यदि जल्द किसानों की मांग को सरकार नहीं सुनती तो आम आदमी पार्टी सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन को बाध्य होगी।

विधानसभा अध्यक्ष ग्रामीण संजू नारंग ने कहा कि भाजपा राज्य में हर कोई पीड़ित है। आज देश का अन्नदाता पीड़ित और उपेक्षित है और अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर है। गूंगी बहरी सरकार को जगाने की जरूरत है।

विधानसभा अध्यक्ष हरिद्वार अनिल सती ने कहा डबल इंजन सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है। देश का अन्नदाता, देश का युवा बेरोजगार, हर कोई सड़कों पर है। महंगाई चरम पर है। किसान अपनी फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर है।

कहा कि अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने वालों को जेल भेजा जा रहा है। विपक्ष पर फर्जी झूठे मुकदमे थोपे जा रहे हैं। देश की सर्वोच्च संस्थाओं का दुरुपयोग कर सरकार अपना निजी हित साधने में लगी है। यदि सरकार किसानों की मांगों की अनदेखी इसी तरह करती रही तो आम आदमी पार्टी उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में नरेश शर्मा, संजू नारंग, अनिल सती, पवन धीमान, अंकुर बागड़ी, खलील राणा, खालिद हसन, हरिश्चंद्र, उस्मान मलिक, तबरेज आलम, मनोज कश्यप, फिरोज जमशेद, रवि चौहान, जाकिर हसन आदि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *