श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डॉ पीपी ध्यानी को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया विशिष्ट सम्मान




नवीन चौहान
उच्च शिक्षा और शोध के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा करने और सामाजिक सेवा के लिए हर समय अग्रणी भूमिका में दिखायी देने वाले श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डॉ पीपी ध्यानी को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी व पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विशिष्ट सम्मान देकर सम्मानित किया। उच्च शिक्षा और शोध के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय कार्य करने के चलते डॉ पीपी ध्यानी को यह सम्मान दिया गया।

डॉ पीपी ध्यानी ने श्री देव यूनिवर्सिटी के कुलपति के पद पर रहते हुए ऐतिहासिक निर्णय लिये। समय से परीक्षाआंे का परिणाम घोषित कराया। कोरोना कॉल मंे आन लाइन परीक्षा कराकर इतिहास रचा। वह उत्तराखंड टैक्निकल यूनिवर्सिटी के भी कार्यवाहक कुलपति रहे। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने टैक्निकल यूनिवर्सिटी को भी आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्वण निर्णय लिए। समाज सेवा में भी वह सदैव अग्रणी भूमिका में दिखायी देते रहे। अपने मृदृल स्वभाव और मीठी बोली की वजह से अपने अधीनस्थों के दिलों छाए रहे। कर्मचारियों को भी अपनेपन का सदैव अहसास कराया।

उच्च शिक्षा, शोध और सामाजिक क्षेत्र में उनके अतुलनीय कार्य को देखते हुए न्यूज 127 पोर्टल ने अपने हरिद्वार स्थित कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में उन्हें विशिष्ट सम्मान से नवाजे जाने का गौरव प्राप्त किया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी व पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, ऋषिकेश की मेयर अनीता ममगई व अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी जी महाराज ने डॉ पीपी ध्यानी को विशिष्ट सम्मान से नवाजा।

कार्यक्रम में पूर्व राज्यमंत्री सुशील चौहान, पूर्व राज्यमंत्री शमशेर सिंह सत्याल, भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पृथ्वी सिंह चौहान, आम आदमी पार्टी से नरेश शर्मा व तमाम विशिष्ट अति​थिगण व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन नरेश मोहन जी ने किया.

कार्यक्रम को सफल बनाने में डीएवी सेंटनेरी पब्लिक जगजीतपुर हरिद्वार के बच्चों का विशेष योगदान रहा। डीएवी के बच्चों ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गान समेत अन्य कई शानदार रंगारंग प्रस्तुति देखकर उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने भी डीएवी के बच्चों की प्रस्तुतियों पर तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *