डॉ. पूनम गंभीर को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया विशिष्ट सम्मान




नवीन चौहान
चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा करने और सामाजिक सेवा के लिए हर समय अग्रणी भूमिका में दिखायी देने वाली हरिद्वार की आयुर्वेद चिकित्सक डॉ पूनम गंभीर को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी व पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विशिष्ट सम्मान देकर सम्मानित किया। कोराना काल के दौरान चिकित्सा और सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के चलते डॉ पूनम गंभीर को यह सम्मान दिया गया।

डॉ पूनम गंभीर हरिद्वार में अपना पंचकर्म सेंटर चलाती है। आयुर्वेद से चिकित्सा क्षेत्र में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली डॉ पूनम गंभीर ने कोरोना काल में न केवल मरीजों की सेवा की बल्कि सामाजिक कार्यों में भी सदैव अग्रणी भूमिका निभायी। उनका व्यवहार अपने मरीजों के प्रति परिवार के सदस्य जैसा होता है। अपने मृदुल व्यवहार से वह मरीज और उसके तीमारदार को चंद पलों में अपनेपन का अहसास करा देती हैं। उनकी इसी खासियत की वजह से आज हरिद्वार में उनकी अलग पहचान बन चुकी है।

चिकित्सा और सामाजिक क्षेत्र में उनके अतुलनीय कार्य को देखते हुए न्यूज 127 पोर्टल ने अपने हरिद्वार स्थित कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी व पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, ऋषिकेश की मेयर अनीता ममगई व अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी जी महाराज ने डॉ पूनम गंभीर को विशिष्ट सम्मान से नवाजा।

कार्यक्रम में पूर्व राज्यमंत्री सुशील चौहान, पूर्व राज्यमंत्री शमशेर सिंह सत्याल, भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पृथ्वी सिंह चौहान, आम आदमी पार्टी से नरेश शर्मा व तमाम विशिष्ट अति​थिगण व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन नरेश मोहन जी ने किया.

कार्यक्रम को सफल बनाने में डीएवी सेंटनेरी पब्लिक जगजीतपुर हरिद्वार के बच्चों का विशेष योगदान रहा। डीएवी के बच्चों ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गान समेत अन्य कई शानदार रंगारंग प्रस्तुति देखकर उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने भी डीएवी के बच्चों की प्रस्तुतियों पर तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *