डीएवी स्कूल देहरादून में समूह खेल प्रतियोगिताओं का शानदार सफल आयोजन





नवीन चौहान
डीएवी पब्लिक स्कूल देहरादून में समूह खेल प्रतियोगिताओं का शानदार सफल आयोजन हुआ। उत्तराखंड के विभिन्न डीएवी स्कूल के बच्चों ने अपनी खेल प्रतिभा के जौहर दिखलाए। स्कूल की प्रधानाचार्य शालिनी समाधिया ने सभी प्रतिभावान खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।


उत्तराखंड क्षेत्र के डीएवी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की समूह खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ डीएवी देहरादून की प्रधानाचार्या श्रीमती शालिनी समाधिया ने किया। उन्होंने उदघाटन अवसर पर सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल प्रतियोगिता खिलाड़ियों का मानसिक और शारीरिक विकास करती है। स्वस्थ खिलाड़ी ही मानसिक तौर पर मजबूत बनकर राष्ट्र की सेवा में समर्पित रहता है। खेल के मैदान में खेल भावना का परिचय देना चाहिए।

उन्होंने अपने स्वागत उद्बोधन में आए हुए सभी विद्यार्थियों एवं उनके शिक्षकों का स्वागत किया तथा विद्यार्थियों को सकारात्मक सोच के साथ- साथ अच्छे खेल प्रदर्शन के लिए उत्साहित किया। खेल कप्तान दीप्ति ने सभी खिलाड़ियों से प्रतिज्ञा ली कि वे सभी नियमों का पालन करते हुए पूर्ण उत्साह से और ईमानदारी से खेलों में भाग लेंगे।

इन खेलों का उद्देश्य श्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन कर उनकी टीम बनाना था ताकि क्षेत्रीय प्रतियोगिताओं में वे अपना उत्तम प्रदर्शन कर सकें।
स्कूल में जूडो, योगा, कबड्डी, खो-खो, वॉलीबॉल, रोलर स्केटिंग और शतरंज आदि प्रतियोगिताओं में डीएवी हरिद्वार, डीएवी कोटद्वार ,बी एम डीएवी हरिद्वार, एवं डीएवी देहरादून की टीमों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *