सीएम के मोबाइल पर धमकी देने वाला गिरफ्तार, ये बताई बात




नवीन चौहान
उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के मोबाइल फोन पर हरकी पैड़ी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कैशनावंद पुत्र विद्यादत्त निवासी आनंताखोली तहसील चौकी सैंड, पटरी काण्डारस्यू जिला पौड़ी गढ़वाल, हाल निवासी एमटी कॉलोनी, प्रेमनगर देहरादून बताया है। आरोपी के कब्जे से मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है। आरोपी व्यक्ति आधार कार्ड ना बनने के कारण सीएम के जनता दरबार के कार्यक्रम के बाद से नाराज चल रहा था। लेकिन एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के निर्देशों पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। नगर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने पूरे मामले में पूरी संजीजदी दिखाई और आरोपी को सलाखों के पीछे भेज दिया है।


पुलिस पूछताछ में आरोपी कैशवानंद ने बताया कि साल 2016 में अपना आधार कार्ड ना बन पाने के कारण पौड़ी में मुख्यमंत्री जी के जनता दरबार में गया था। लेकिन उचित कार्रवाई नहीं हो पाई। जिसके कारण गुस्से में 17 फरवरी 2016 को श्रीनगर फोन करके कहा कि मेरा आधार कार्ड ना बनने पर मैं सीएम को नुकसान पहुंचा दूंगा। उसके बाद पुलिस ने लुधियाना से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

करीब एक साल सजा काटने के बाद बाहर आया तो इलाहाबार चला गया। करीब एक सप्ताह पूर्व हरिद्वार आया। लेकिन मेरे पास कोई पहचान पत्र नहीं होने के कारण मुझे स्थायी रूप से काम नहीं मिल पा रहा था। देहाड़ी मजदूरी कर रहा था। जिससे काफी दुखी हो रहा था। इसी कारण सीएम उत्तराखंड के मोबाइल नंबर की जानकारी करके 9 नवंबर 2019 को हरकी पैड़ी पर बम विस्फोट करने की धमकी दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *