सुसाइड करने से पहले खूब रोई ….अब मेरे पास कोई रास्ता नहीं बचा




नवीन चौहान.
उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक युवती ने शादी टूटने से आहत होकर फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। सुसाइड करने से पहले युवती ने वीडियो बनायी और रो रोकर उसमें अपना दर्द बयां किया। वीडियो में युवती ने अपनी मौत का जिम्मेदार मंगेतर को बताया। युवती ने कहा कि माफ करना मम्मी-पापा… अब मेरे पास कोई रास्ता नहीं बचा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उघैती थाना क्षेत्र के गांव रियोनाई निवासी जगवीर सिंह ने अपनी बेटी सपना की शादी एक साल पहले वजीरगंज क्षेत्र के गांव बघौल निवासी विकास मीणा के साथ तय की थी। शादी के लिए 22 अप्रैल 2023 तारीख तय हुई थी। रिश्तेदारों में शादी के कार्ड भी बंट गए थे, लेकिन आखिर समय में लड़के ने शादी करने से मना कर दिया।

परिजनों का आरोप है कि बेटी की शादी में 21 लाख रुपये खर्च होना तय हुआ था, लेकिन लड़के वाले दहेज में 30 लाख और एक कार मांगने लगे। उन्होंने असमर्थता जताई, तो उन्होंने शादी से साफ इनकार कर दिया। विकास आयकर विभाग में स्टेनो के पद पर कार्यरत है। शादी टूटने से आहत सपना ने रविवार रात फंदा लगाकर जान दे दी।

आत्महत्या करने से पहले सपना ने एक वीडियो में रो-रोकर कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था, इस तरह का कदम भी उठाऊंगी। मेरे पास विकास ने इसके सिवा कोई रास्ता नहीं छोड़ा। मैंने उसे बहुत समझाया। हर तरह से समझाया कि यह शादी न तोड़े, लेकिन वो नहीं माना। अब मेरे पास कोई रास्ता नहीं बचा है। पूरी जिंदगी मैं बोझ और बदनामी के साथ नहीं रह सकती है। माफ करना मम्मी-पापा। इतना कहने के बाद युवती फंदे से लटक गई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *