DEHRADUN देहरादून में जमीनी विवाद में हत्याकांड, चार गिरफ्तार, एक फरार





काजल राजपूत
देहरादून में जमीनी विवाद में हत्याकांड को अंजाम देने वाले चार लोगों को पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों की कार व हत्याकांड में प्रयुक्त पिस्टल को बरामद कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक
निर्मल सिंह तोमर पुत्र भगेल सिंह ग्राम डुमेट, थाना विकासनगर द्वारा फोन के माध्यम से अवगत कराया की कुछ बदमाशों ने उनके पिताजी तथा एक अन्य व्यक्ति को उनके घर के पास गोली मार दी है। उक्त सूचना से तत्काल उच्चाधिकारीगणो को अवगत कराते हुये प्रभारी निरीक्षक विकासनगर पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पँहुचे।
पुलिस को पता चला कि 25-11-23 को गाड़ी संख्या HR32C5735 से आये तीन व्यक्तियों की मृतक के पडोस में रहने वाली महिला छम्मो देवी पत्नी रुप सिंह से जमीन के स्वामित्व को लेकर बहस हो रही थी, इस दौरान मृतक भगेल सिंह अपने पुत्र निर्मल तथा गांव के अन्य व्यक्तियो के साथ मौके पर पँहुचे, अपने आप को ग्रामीणों से घिरता देख उक्त व्यक्तियो द्वारा मौके पर ग्रामीणो पर फायर कर दिया, जिसमें मृतक भगेल सिंह तथा अतुल गम्भीर रुप से घायल हो गये, इस बीच गांव के लोगों द्वारा उक्त व्यक्तियो को पकडने का प्रयास करने पर कार सवार व्यक्ति अपनी कार को मौके पर छोड़ कर मौके से कुछ दूरी पर एक अन्य व्यक्ति की स्कूटी लूट कर फरार हो गये।
घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून तथा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने तत्काल घटनास्थल पर पँहुचकर उपस्थित अधिकारियों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी ली गई तथा अभियुक्तों की धरपकड़ हेतु सभी थाना क्षेत्रो में नाकाबंदी कर तत्काल सघन चैकिंग करने के निर्देश दिये गये। अभियुक्तों की धरपकड़ हेतु कोतवाली विकासनगर में अलग- अलग टीमो का गठन किया गया, गठित टीमों ने घटनास्थल के आसपास की सीसीटीवी कैमरो को चैक कर सर्विलास के माध्यम से भी अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी। पुलिस ने दो अभियुक्तों शुभम पुत्र सुभे राम निवासी ग्राम सकोती थाना मवाना जनपद मेरठ उत्तरप्रदेश उम्र 24 वर्ष तथा पुनीत उर्फ विनीत पुत्र जगरेंस निवासी औरगं शाहपुर डिकी थाना मेडिकल मेरठ उत्तर प्रदेश उम्र 28 वर्ष को रायपुर पुलिस ने आईटी पार्क क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। तथा घटना में प्रयुक्त पिस्टल को बरामद कर लिया।
पुलिस पूछताछ में रोहित पुत्र विजयराम तथा राहुल पुत्र शांति प्रसाद निवासी कालसी के कहने पर उक्त स्थान पर जमीन देखने जाने की बात बतायी गयी, जिस पर पुलिस टीम द्वारा मुखबीर की सूचना पर अभियुक्त रोहित तथा राहुल को जीवनगढ़ शिव ट्रैडर्स के सामने आम के बाग के पास से गिरफ्तार किया गया। घटना में शामिल एक अन्य अभियुक्त निटू निवासी बिजोपुरा मुज्फ्फरनगर फरार चल रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है।
पूछताछ का विवरणः- पूछताछ में अभियुक्त शुभम ने बताया कि वह तथा उसका साथी पुनीत पानीपत में शराब के ठेके में काम करते है। पुनीत उसे अपने एक साथी निटू निवासी मुज्फ्फरनगर से मिलने दिनांक 24-11-23 को अपनी कार होन्डा सिटी से मुज्फ्फरनगर ले गया तथा वहाँ से वह तीनो विकासनगर आये। नीटू ने उन्हें बताया कि उसके रिश्तेदार राहुल की विकासनगर क्षेत्र में डूमेंट बाड़वाला में जमीन है, जिसके सौदे की बात उससे चल रही है। विकासनगर में नीटू द्वारा उन्हे राहुल से मिलाया गया, जिसके बाद वे सभी डूमेंट बाड़वाला में राहुल की जमीन देखने मौके पर गये। इस दौरान वहाँ गांव के लोग इकट्ठा हो गये और उन्हे घेर लिया गया, जिस पर अभियुक्त विनीत द्वारा अपने पास रखी पिस्टल से गांव वालो पर फायर कर दिया, मौके पर गांव वालो द्वारा अभियुक्तों को पकडने का प्रयास करने पर उनके द्वारा अपनी कार को मौके पर ही छोड़ दिया तथा रास्ते में एक स्कूटी सवार को पिस्टल दिखाकर उसकी स्कूटी लूट ली और उस स्कूटी से मौके से फरार हो गये, परन्तु रास्ते में पुलिस की संघन चैकिंग को देखकर उनके द्वारा स्कूटी को कालसी क्षेत्र में काली मंदिर के पास जंगल में सडक के किनारे छोड दिया तथा पकडे जाने के डर से पिस्टल को मैगजीन सहित स्कूटी की डिग्गी में छुपा दिया। वहाँ से अभियुक्त मैजिक वाहन से देहरादून पँहुचे, जहाँ IT पार्क के पास पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान उनमें से 02 अभियुक्तो शुभम तथा विनीत को पकड़ लिया तथा नीटू मौके से भागने में कामयाब हो गया।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगणः-

1- शुभम पुत्र शुभे राम निवासी ग्राम सकोती थाना मवाना मेरठ, उत्तर प्रदेश उम्र 24 वर्ष
2- विनीत उर्फ पुनीत पुत्र जगरेश उर्फ सतवीर निवासी औरंग शाहपुर डिकी थाना मेडिकल मेरठ, उत्तर प्रदेश, उम्र 28 वर्ष
3- रोहित पुत्र विजय राम निवासी ग्राम देसऊ त0- कालसी, देहरादून
4- राहुल पुत्र शान्ति प्रकाश निवासी ग्राम कैनोठा लकश्यार, थाना कालसी देहरादून

बरामदगी

1 -मौके से एक खोखा कारतुस 02 बुलेट
2–एक पिस्टल, 05 राउण्ड
3- कार HR32C 5735 सफेद रंग
4-स्कूटी UK07DC 3618

पुलिस टीम :-
1-भास्कर लाल साह क्षेत्राधिकारी विकासनगर
2-SHO सुर्यभूषण नेगी कोतवाली विकासनगर
3-वउनि भुवन चन्द पुजारी कोतवाली विकासनगर
4-SO गिरीश नेगी थाना सहसपुर
5-SO शैंकी सिह, थाना सेलाकुई
6-SO कुन्दनराम, थाना रायपुर
7-उ0नि0 अर्जुन सिह गुसांई थाना विकासनगर
8-उ0नि0 प्रवीण कुमार सैनी थाना विकासनगर
9-उ0नि0 पंकज कुमार थाना विकासनगर
10-उ0नि0 चन्द्र शेखऱ नोटियाल
11-उ0नि0 राजीव धारीवाल थाना रायपुर
12-कानि0 कपिल रावत
13-कानि0 अनिल पंवार
SOG टीम
1- निरीक्षक मुकेश त्यागी, प्रभारी SOG देहात
2-कानि0 नवीन कोहली
3-कानि0 जितेन्द्र कुमार



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *