मुखबिरी के शक में हुई थी धारा की हत्या, पुलिस ने दो हत्यारोपी किये गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर पुलिस ने एक युवक के हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। रूद्रपुर के रहने वाले इस युवक की हत्या पीलीभी​त में कर दी गई थी।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 18-09-2022 को धन देवी निवासी वार्ड न0 22 रूदपुर ऊधमसिंह नगर ने लिखित तहरीर देते हुए बताया था कि उसके बेटे धारा पुत्र रोशन लाल को 02-09-2022 को समय करीब 12 बजे स्वर्ग फार्म तहसील बिलासपुर जिला रामपुर का रहने वाला सुजीत अपनी लाल रंग की मोटर साईकिल पर बैठाकर ले गया था। उसके बाद से वह वापस घर नहीं लौटा।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने कोतवाली रूद्रपुर में मु०अ०स० 649 / 22 धारा 365 पंजीकृत कर विवेचना प्रभारी चौकी अशोक काण्डपाल को सौंपी गई। विवेचना के दौरान सुजीत से पूछताछ और सीसीटीवी के अवलोकन व मुखबिरी सुरागरसी, पतारसी तथा विवेचना से डॉ. छत्रपाल पुत्र बलदेव सिंह निवासी किच्छा द्वारा अपनी कार में बैठाकर ले जाना प्रकाश में आया। जिसके आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 364 भादवि की बढ़ोत्तरी की गई।

अभियुक्त छत्रपाल कोतवाली किच्छा के मु0अ0स0 174/ 22 धारा 08/22/60 एनडीपीएस एक्ट में उपकारागार हल्द्वानी में न्यायिक अभिरक्षा में निरूद्ध होने के कारण मु0अ0स0 649 / 22 धारा 364 में मा० न्यायालय के आदेश से मुकदमा उपरोक्त में तलब किया गया व बयान लिये गये। अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि धारा ने मुखबिरी करके मुझे किच्छा पुलिस से (मु0अ0सं0 174/ 22 धारा 08/22/60 एनडीपीएस एक्ट) पकड़वा दिया था। उसी दिन से मैंने धारा को मारने की ठान ली थी। इसीलिये मैं अपनी बेटी की बीमारी को लेकर न्यायालय से पैरोल पर आया।

आरोपी ने बताया कि अपनी योजना के मुताबित अपने दोस्त नईम अहमद पुत्र रईस अहमद निवासी खेड़ा थाना रूद्रपुर जनपद ऊधमसिंह नगर को हमसाज करके धारा को अपने साथ बुलाया व अपनी गाड़ी में बिठाकर अपने साथ जहानाबाद जिला पीलीभीत ले गया जहाँ पर हम दोनों ने धारा की हत्या कर उसके शव को सड़क किनारे केले के पत्तों के नीचे छुपा दिया। बयानात के आधार पर अभियुक्त छत्रपाल का 03 दिन का पीसीआर लिया गया। इसी दौरान नईम को भी गिरफ्तार किया गया।

थाने में पूछताछ के दौरान दोनों अभियुक्तो को बरामदगी हेतु स्थान जहानाबाद रेलवे फाटक के पास ले जाया गया जहा सड़ी गली अवस्था में झाड़ियों के अन्दर केले के पत्तों की मदद से छुपाये हुए अवस्था में शव बरामद किया गया, मौके पर बरामद सामग्री ( गमछा, मोबाईल कवर जूते अण्डरवियर) के आधार पर उसके भाई ओमवीर के द्वारा मृतक की शिनाख्त अपने भाई धारा कोली पुत्र रोशन लाल कोली के रूप में की गई और शव के पास से ही हत्या में इस्तेमाल किये गये आला कत्ल भी मौके से ही बरामद किये गये।

मृतक के शव के सम्बन्ध में पंचायनामा संबन्धी कार्यवाही जहानाबाद, पीलीभीत पुलिस द्वारा की गई। अभियुक्त छत्रपाल ने नईम अहमद की मदद से गमछे से धारा पुत्र रोशन लाल का गला दबाकर हत्या कर शव को जहानाबाद जिला पीलीभीत में छुपाने के आधार पर मु0अ0स0 649 / 22 में धारा 302, 201, 34 भादवि की बढोत्तरी की गई। दोनों ही अभियुक्त गणों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त
1- छत्रपाल पुत्र बलदेव सिंह निवासी वार्ड नं0 2 बंगाली कालोनी, आजाद नगर किच्छा जनपद ऊधमसिंह नगर
2- नईम अहमद पुत्र रईस अहमद निवासी खेड़ा थाना रूद्रपुर जनपद ऊधमसिंह नगर



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *