डायट डीएलएड संघ ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात, शीघ्र नियुक्ति की रखी मांग




नवीन चौहान.
माननीय उच्च न्यायालय से प्राथमिक शिक्षक भर्ती पर लगी रोक हटने के बाद डायट डीएलएड संघ 2017-19 ने मुख्यमंत्री आवास बीजापुर गेस्ट हाउस में जाकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। माननीय उच्च न्यायालय में महाधिवक्ता के द्वारा ठोस पैरवी कर उच्च न्यायालय द्वारा भर्ती संबंधी वादों का शीघ्र निस्तारण करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। साथ ही उनसे अनुरोध किया कि आप शासन स्तर पर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर भर्ती प्रकिया को पूर्ण करके डायट डीएलएड प्रशिक्षितों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर उन्हें राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में सेवा करने का अवसर देंगे।

पौड़ी डायट से प्रशिक्षित दीपिका ने बताया कि हमने क्रमिक ओर रात्रि धरना अवश्य खत्म किया है लेकिन नियुक्ति पत्र मिलने तक हमारा धरना जारी रहेगा। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने विगत दिनों में बयान जारी करके मीडिया में कहा है कि हम प्राथमिक शिक्षक भर्ती को 20 दिनों से कम समय पर पूर्ण कर लेंगे और डायट डीएलएड प्रशिक्षितों को नियुक्ति प्रदान कर देंगे। हम इसी आशा के साथ यहां धरने पर बैठे हैं कि वो समय जल्द आएगा और हम अपने अपने स्कूलों मे जाकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे।

डाइट उत्तरकाशी से आए प्रशिक्षित मानवेंद्र भंडारी ने कहा कि या तो कुछ तो प्राथमिक विद्यालय काफी समय से बंद होने के कारण वर्तमान में जो बच्चे प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ रहे है उनके भी सीखने समझने की क्षमता औसत से काफी कम है। इसलिए सरकार को शीघ्र अतिशीघ्र प्राथमिक विद्यालयों में अध्यापकों की नियुक्ति करके हमारे प्रदेश के बच्चों के भविष्य उषा को उज्जवल करना चाहिए। विभाग और सरकार को चाहिए कि हमारा प्रदेश शिक्षा में हमारे देश में प्रथम स्थान पर रहे। आज धरने पर हिमांशु जोशी, शुभम पंत, मनु सरोज, दीक्षा राणा, अरुण मटवान, संदीप, दीपक, देवेश, अनूप, भूपेंद्र आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *