जिलाधिकारी सी रविशंकर ने हरिद्वार के बुजुर्गो की सुरक्षा में उठाए छह प्रभावी कदम, देंखे वीडियो




नवीन चौहान
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने हरिद्वार के बुजुर्गो की सेवा और सुरक्षा के दृष्टिगत छह प्रभावी कदम उठाए है। उन्होंने जनपद के सभी वरिष्ठ नागरिकों का सर्वे कराने के निर्देश दिए है। इसके अलावा बुजुर्गो की समस्याओं को सुनने के लिए एक हेल्प लाइन नंबर शुरू किया जा रहा है।

बुजुर्गो की ट्रैकिंग के लिए परिचय पत्र देने की व्यवस्था बनाई जा रही है। ओल्ड ऐज होम बनाने के लिए 15 दिन में भूमि चयन का कार्य पूरा होगा। बुजुर्गो की समस्या को सुनने के लिए पृथक पंजीयन करना होगा। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को उनके अधिकारों की जानकारी के लिए विभिन्न स्थानों पर वरिष्ठ नागरिक कानून के तहत जागरूकता अभियान के लिए पोस्टर चस्पा किए जायेंगे।
जिलाधिकारी सी रविशंकर एक संवेदनशील व्यक्तित्व के इंसान है। बुधवार को भेल कंवेशन हाॅल में बुजुर्ग नागरिकों की समस्याओं को सुनकर जिलाधिकारी असहज नजर आए। बुजुर्गो की तकलीफों को उन्होने बहुत ध्यान से सुना। उन्होंने बुजुर्गो की देखभाल में तमाम सुरक्षा व्यवस्था के प्रभावी कदम उठाने के भी निर्देश दिए। लेकिन कोरोना संक्रमण काल और कुंभ महापर्व की तैयारियों और वैक्सीनेशन कार्यक्रम के चलते वरिष्ठ नागरिक कानून का ठीक तरीके से अनुपालन नही हो पाने पर आत्मिक रूप से असहज हो गए। उन्होंने हरिद्वार के वरिष्ठ नागरिकों को भरोसा दिया कि तमाम व्यस्तताओं के बाबजूद बुजुर्गो की सेवा सुरक्षा और व्यवस्था में कोई लापरवाही नहीं होगी। बुजुर्गो की उचित देखभाल कराई जायेगी। प्रशासन और पुलिस की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। इसके अलावा हेल्प लाइन के माध्यम से बुजुर्ग अपनी समस्या उनके पास तक पहुंचा सकते है। समस्या का तत्काल निस्तारण किया जायेगा। डीएम सी रविशंकर ने कहा कि बुजुर्गो को अपने परिवार में तकलीफ है। बेटे, बहू अथवा दूसरे कारणों से कोई परेशानी है तो वह अपनी समस्या प्रशासन तक पहुंचा सकते है। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *