जिला गंगा संरक्षण समिति ने रिवर फ्रंट चंडी घाट पर किया योग, गंगा को स्वच्छ रखने की दिलायी शपथ




नवीन चौहान.
हरिद्वार। वसुधैव कुटुम्बकम के अंतर्गत जिला गंगा संरक्षण समिति हरिद्वार के तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 के अवसर पर रिवर फ्रंट चंडी घाट हरिद्वार पर दिनांक 21 जून 2023 को प्रातः 6ः00 बजे घाट पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम में मुख्यातिथि उप वन संरक्षक वन प्रभाग हरिद्वार नीरज कुमार शर्मा, उप प्रभागीय वनाधिकारी साधुलाल, प्रभागीय वनाधिकारी दिनेश नौटियाल, जिला परियोजना अधिकारी नमामि गंगे सत्यदेव आर्य, प्रभागीय वनाधिकारी श्यामपुर यशपाल राठौड़, गंगा विचार मंच के प्रभारी शिखर पालीवाल मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

नीरज कुमार शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में स्वस्थ रहना बहुत ही आवश्यक है। यदि आप शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ नही हैं तो आपके जीवन की सभी उपलब्धियां निरर्थक हैं इसलिए सभी को प्रतिदिन योग अवश्य करना चाहिये। उन्होंने सभी को गंगा स्वच्छ रखने हेतु शपथ दिलाई और आस पास के लोगों को भी जागरूक करने हेतु प्रेरित किया।

इस दौरान योगाचार्य कृष्णा प्रताप मिश्रा ने सभी को प्राणायाम एवं व्यायाम की क्रियाओं के माध्यम से होने वाले लाभों के बारे में भी अवगत कराया।
इस अवसर पर मनोज निषाद, सुमित, दीपक कुमार, रहमान, सुनील एवं वन विभाग के फॉरेस्ट गॉर्ड उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *