डीपीएस रानीपुर में शिक्षक दिवस पर याद किये गए डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन




नवीन चौहान.
डीपीएस रानीपुर में शिक्षक दिवस बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। प्रधानाचार्य डॉ. अनुपम जग्गा सहित सभी शिक्षकों एवं बच्चों ने भारत रत्न डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को मनाते हुए उन्हें पुष्पांजलि देकर नमन किया एवं श्रद्धांजलि अर्पित की।

शिक्षक दिवस पर डीपीएस प्रांगण में बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। इस अवसर पर बच्चों ने सुंदर गीत, नृत्य, नाटक एवं विचार प्रस्तुत किए तथा अपने शिक्षकों को अपना आदर एवं सम्मान प्रकट किया।

हैपी टीचर्स डे की ध्वनि पूरे प्रांगण में गूंज रही थी बच्चे प्रेम से अपने टीचर्स को पुष्प एवं स्वयं के बनाए हुए कार्ड देकर अभिनंदन कर रहे थे। शिक्षक शिक्षिकाएं भी उनके प्रेम से अभिभूत होकर बच्चों को प्यार से दूलार रहे थे।

इस अवसर सीनियर कक्षा के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जिसमें स्कूली जीवन पर आधारित नृत्यनाटिका प्रस्तुत कर कक्षा में प्रवेश से लेकर विदाई तक के वृतांत की मार्मिक प्रस्तुति दी। बच्चों ने भागंडा नृत्य एवं कथक पर आधारित नृत्य की प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ. अनुपम जग्गा ने बच्चों को खूब शाबासी दी और उनकी सराहना करते हुए कहा की आने वाले कल के आप सब ही कर्णधार हो तथा स्कूली जीवन की छाप जीवन भर अमिट रहती है अतः अपने जीवन को स्वच्छ, निमर्ल, संस्कारवान, उर्जावान तथा कौशलवान बनाने का प्रयत्न करें व अपने गरुवों, माता पिता, अपने विद्यालय एवं अपने देश का नाम पूरे विश्व में रौशन करें।

उन्होंने समस्त डीपीएस रानीपुर को बधाई देते हुए डीपीएस सोसाईटी के चेयरमैन पद्मभूषण वी के शुंगलू जी का भी संदेश पढ़कर सुनाया तथा पूरे मैनेजमेंट की ओर से सभी को शुभकामनाएँ दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *