पकड़ा गया नकली वकील, बेल बॉड पर फर्जी मुहर लगाकर कराता था जमानत




मेरठ।
मेरठ कचहरी में एक ऐसे नकली वकील को पकड़ा गया है जो वकील की फर्जी मुहर लगाकर अभियुक्तांे की जमानत के लिए बेल बॉंड कोर्ट में जमा करता था। पकड़े गए नकली वकील का नाम शोएब कुरैशी उर्फ बबलू निवासी लावड़ बताया गया है।

आरोप है कि यह फर्जी वकील किसी दूसरे वकील की मुहर को उपयोग इस काम को अंजाम देने के लिए करता था। उसके पास जिस वकील की मोहर बरामद हुई उनका नाम अली अख्तर अंसारी है। जो कि सरदार पटेल लॉ चेंबर में बैठते हैं। अधिवक्ता अली अख्तर अंसारी के मुताबिक नकली वकील शोएब कुरैशी ने जमानत बेल बॉन्ड पर फर्जी मुहर लगाकर कोर्ट में जमा की, उन्हें जब शोएब पर शक हुआ तो उन्होंने उसको फोन कर अपने चेंबर पर बुला लिया।

अधिवक्ता अली अख्तर ने जब नकली वकील शोएब कुरैशी से पूछताछ की तो वह माफी मांगने लगा और छोड़ने की बात कहने लगा। जिस पर अधिवक्ता अली अख्तर ने फोन कर पुलिस को मौके पर बुला लिया। पुलिस ने आरोपी को अपनी हिरासत में ले लिया। तलाशी मंे उसके बैग से ग्राम पंचायत की मुहर के अलावा आधा दर्जन से अधिक आधार कार्ड, दर्जनों गाड़ियों की आरसी और स्टांप पेपर मिले हैं।

और शोएब कुरैशी उर्फ बबलू पर हत्या लूट जैसे आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ हत्या का एक मामला थाना लालकुर्ती में भी दर्ज है। जिसमें मां बेटे की हत्या की गई थी। दूसरा मामला हस्तिनापुर में 307 में दर्ज है। इसके अलावा शोएब कुरैशी पर लूट के भी दो मुकदमे दर्ज हैं।

उसके ऊपर थाना सिविल लाइन में 467,468 420 में मुकदमा दर्ज है। आरोपी के पास से एक स्कूटी मिली है। इस पर अधिवक्ता का स्टीकर लगा है। उसके बैग से काफी सारे नकली दस्तावेज मिले हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *