लॉकडाउन में प्यार चढ़ा परवान, परिजनों ने नहीं दी अनुमति तब पुलिस की मदद से कर ली मंदिर में शादी




नवीन चौहान
एक ओर जहां पूरा देश इस समय कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन में है वहीं यूपी से एक प्रेमी युगल की खबर सामने आयी है। लॉक डाउन में इस प्रेमी युगल का प्यार परवान चढ़ा। दोनों ने अपने परिजनों से शादी करने के लिए कहा लेकिन परिजन राजी नही हुए। जिस पर दोनों लॉकडाउन में ही अपने अपने घरों से निकले और पहुंच गए पुलिस के पास। पुलिस ने दोनों के बालिग होने पर परिजनों से बात की जिसके बाद परिजनों को दोनों के प्यार के सामने झुकना पड़ा और गांव के ही एक मंदिर में दोनों की शादी करा दी।

यह पूरा मामला यूपी के मथुरा का है। युवक यहां के थाना सुरीर क्षेत्र का रहने वाला है जबकि उसकी प्रेमिका पड़ोसी जनपद हाथरस के एक गांव की रहने वाली है। दोनों में चल रहे प्रेम प्रसंग का परिजनों को भी पता चल गया था लेकिन उन्होंने दोनों की शादी करने से इंकार कर दिया था। परिजनों ने जब उन्हें शादी करने की अनुमति नहीं दी तो दोनों ने परिजनों के खिलाफ शादी करने की ठान ली।

जानकारी के अनुसार बुधवार की रात युवती अपने प्रेमी के पास आने के लिए घर से पैदल ही निकल पड़ी। हाथरस पहुंचकर उसने फोन पर अपने प्रेमी को घर छोड़कर चले आने की बात कही। जिस पर उसका प्रेमी बाइक लेकर हाथरस पहुंच गया और उसे अपने साथ घर ले आया। घर पर परिजनों ने विरोध किया तो दोनों पुलिस के पास पहुंच गए और अपने आपको बालिग बताते हुए पूरी बात बतायी। जिसके बाद एसएचओ सुरीर ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाया और बातचीत की।

शुरू में दोनों के परिजन शादी कराने से इंकार करते रहे लेकिन जब एसएचओ ने बताया कि दोनों बालिग है शादी से नहीं रोक सकते तब परिजन झुके और दोनों की गांव के मंदिर में ही शादी करा दी। इस दौरान प्रेमी युगल ने लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए मास्क पहने हुए ही एक दूसरे को वरमाला पहनाई। शादी के बंधन में बंधने के बाद दोनों बेहद खुश हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *