आजादी का महोत्सवः सिवाया टोल प्रबंधन ने सरकारी स्कूलों में जाकर बांटे तिरंगे




मेरठ।
आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के अवसर पर सोमवार को सिवाया टोल प्लाजा प्रबंधन ने दौराला क्षेत्र के प्राइमरी स्कूलों में छात्रों को घर-घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत तिरंगे बांटे। यह कार्यक्रम क्यूब हाईवेज ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट शिवाशीष साहू के मार्गदर्शन में क्यूब रूट्स फाउंडेशन और वेस्टर्न यूपी टोलवे लिमिटेड द्वारा किया गया।

स्कूलों में तिरंगा वितरण कार्यक्रम के दौरान बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला। छात्र-छात्राओं ने इस दौरान जमकर देशभक्ति के नारे लगाए। इस अवसर पर टोल प्लाजा के उप महाप्रबंधक प्रदीप चौधरी ने देश की आजादी के लिए शहीद हुए वीर क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए छात्र छात्राओं को आजादी के महत्व के बारे में विस्तार से बताया।

इस दौरान प्रदीप चौधरी ने कहा कि आजादी की लड़ाई में बच्चे बूढ़े और जवान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर महिलाओं ने भी योगदान दिया था। उन महान क्रांतिकारी शहीदों के कारण ही आज हम आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने सभी छात्रों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया। इस दौरान शिक्षिका रूचि, ज्योति वर्मा, मनोरमा त्रिपाठी, फरहाना, सरिता, नमिता, मोनिका, शशि, रश्मि मौजूद रही।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अश्वनी चौहान, जोगिंदर सिंह और अश्वनी चौधरी का विशेष योगदान रहा। इन्होंने भी कहा कि हर घर तिरंगा हमारा स्वाभिमान है। हमें अपने आजादी के मूल्यों को बनाए रखना है। देश की आजादी के लिए जो शहीद हुए उनकी शहादत को हमेशा याद रखना है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *