प्रेमिका ने प्रेमी को किया आत्महत्या के लिए मजबूर, चैटिंग से पर्दाफाश





काजल राजपूत

हरिद्वार पुलिस ने सुलझाई युवक की मृत्यु की गुत्थी, परिजन ने दर्ज कराया था हत्या का मुकदमा

मृतक के परिवार ने पड़ोस में रहने वाले 08 को बनाया था हत्या का आरोपित

प्रेम प्रसंग में असफलता और प्रेयसी द्वारा आत्महत्या के मजबूर करना बना मृत्यु का कारण

पुलिस की गहरी पड़ताल में सामने आए ठोस इलैक्ट्रोनिक एविडेन्स

मोबाइल में कैद था मृत्यु का भेद, इंस्टाग्राम चैट और कॉल रिकॉर्डिंग से खुला पूरा मामला

हत्या के मामले को आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में किया गया तरमीम

हरिद्वार में एक प्रेमिका को उसके प्रेमी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। प्रेम संबंध होने के बाबजूद प्रेमिका ने प्रेमी को आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया। जिसके बाद अवसाद में प्रेमी युवक ने अपने हाथ की नस काट ली और प्रेमिका को फोटा भेज दिया। प्रेमिका का दिल उसके बाद भी नही पसीजा तो प्रेमी ने एक वाहन के सामने जाकर आत्महत्या कर ली।
इस घटना के बाद प्रेमी युवक की मां सविता पत्नी सुरेश नि0 अम्बेडकर मार्केट थाना बहादराबाद ने 15 जनवरी 2024 को प्रार्थनापत्र देकर विपक्षी विकास, सचिन, सुधांशु, रोबिन्स आदि अम्बेडकर मार्केट बहादराबाद निवासी 08 लोगों पर दिनांक 14 जनवरी 2024 को अपने पुत्र संजीत की हत्या करने का आरोप लगाए गए थे। उक्त प्रार्थनापत्र पत्र पर थाना बहादराबाद में तत्काल मु0अ0सं0- 10/2024 धारा 302 भादवि पंजीकृत किया गया।
पुलिस टीम ने मृतक के शव को पंचायतनामा कर पोस्टमार्टम कराया गया तथा बाद पोस्टमार्टम मृतक संजीत के शव को अन्तिम संस्कार हेतु परिजनों के सुपुर्द किया गया था।
विवेचना मे मृतक के मोबाइल फोन की गहनता से पड़ताल करने पर इंस्टाग्राम चैट, कॉल रिकॉर्डिंग आदि एवं अन्य माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक संजीत विगत 3 माह से अपने पड़ोस में रहने वाली युवती के साथ प्रेम प्रसंग में था। दोनों एक साथ घर से बिना बताए चले गए थे लेकिन अगले ही दिन वापस लौट आए।
परिवारों की सहमति से दोनों अपने-अपने घर चले गए थे। संजीत के बार बार मिलने और बात करने की कोशिश करने पर युवती ने मिलने से मना कर शादी कहीं और करने की बात कही। अवसाद में आकर मृतक संजीत ने हाथ की नस काट फोटो युवती को भेजे लेकिन युवती ने बात न मानते हुए उसको और मरने के लिए उकसाया जिसके कारण संजीत ने दिनांक 14.01.24 की रात्रि नेशनल हाईवे के पास किसी बड़े वाहन से टकराकर आत्म हत्या कर ली।
विवेचना मे नामजद कथित प्रेमिका को आज दिनांक- 21.01.24 को नियमानुसार हिरासत में लिया गया तथा मेडिकल परीक्षण कर मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है । अन्य बिंदुओं और पहलुओं पर भी गहनता से विवेचना की जा रही है ।।

गिरफ्तार अभियुक्ता-
X निवासी अंबेडकर मार्केट थाना बहादराबाद हरिद्वार

पुलिस टीम-
1.CO ज्वालापुर शांतनु पराशर
2.थानाध्यक्ष बहादराबाद नरेश राठौड़
3.उ0नि0 प्रदीप राठौर (प्रभारी चौकी बाजार)
4.कानि0 संतोष रावत
5.कानि0 विकास थापा
6.-म0कानि0 प्रीति गौतम



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *