दो साइबर ठगों को हरिद्वार पुलिस ने राजस्थान से पकड़ा




Listen to this article

न्यूज 127.
प्रेम नगर आश्रम की फर्जी वेबसाइअ बनाकर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को हरिद्वार पुलिस राजस्थान से गिरफ्तार करके लायी है। एसएसपी ने पुलिस टीम को बधाई दी है। घटना में बैंक कर्मचारियों के नाम प्रकाश में आए हैं उनकी भी जांच की जाएगी।

प्रेमनगर आश्रम के प्रबंधक पंकज कुमार ने 19 जून को कोतवाली ज्वालापुर में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आश्रम की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने सीओ ज्वालापुर को दिशा निर्देश देकर जल्द खुलासा कराने को कहा। जिसके बाद कोतवाली ज्वालापुर के प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

संयुक्त टीमों द्वारा साइबर अपराध कार्यलय से संबंधित खातों का विवरण/CIU के माध्यम से जानकारी/लोकेशन CDR एकत्रित की गई। उसके बाद टीमें राजस्थान रवाना हुई। जिसके बाद सटीक जानकारी मिलने पर दीपक प्रजापति पुत्र सीताराम निवासी थाना सुजानगढ़ जिला चुरु राजस्थान और साकिर खान पुत्र धुपला निवासी धर्मशाला थाना कैथवाड़ा जिला डींग राजस्थान को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उनके अन्य साथियों तथा बैंक के कुछ अधिकारियों /कर्मचारियों के नाम प्रकाश में आए हैं। साइबर धोखाधड़ी के संबंध में उनकी भूमिका की विस्तृत जाँच की जाएगी।

पुलिस टीम
1-उ0नि0नरेश गंगवार
2-हे0का0 योगेश (साइबर सेल)
3-हे0का0 शक्ति सिंह (साइबर सेल)
4-का09 रोहित- थाना ज्वालापुर
5-का0 योगेश(CIU)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *