हरिद्वार पुलिस डबल मर्डर के बाद घर—घर कर रही सत्यापन




नवीन चौहान
शिवालिकनगर में हुए डबल मर्डर की घटना के बाद सचेत हो गई है। दोबारा से किसी के साथ इस प्रकार की घटना न घटे, इसके लिए पुलिस ने बड़े स्तर पर सत्यापन अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस घर—घर जाकर उनके यहां पर रहने वाले लोगों की डिटेल और किरायेदारों की जानकारी ले रही है।
शिवालिकनगर में 12 अक्तूबर को सीनियर सिटीजन दंपत्ति की हत्या कर दी गई। हत्या व लूटपाट करने वाले कुछ दिन पहले उनके पड़ोस में आकर रहने लगे थे। उन्होंने दंपत्ति को अकेले होने की स्थिति में देखकर पहले संपर्क साधा और मेल मिलाप शुरू कर दिया। इसी का फायदा उठाते हुए पानी मांगने के बहाने घर में घुस गए। उन्होंने लूटपाट करने के दौरान बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या कर दी। इससे पूरे क्षेत्र के साथ जनपद में दहशत का माहौल हो गया। अब मामले को पुलिस के आला अधिकारी भी चिंतित हो उठे। किराये के लालच में लोग अपने मकानों में बिना व्यक्ति की जानकारी के ही उसे आश्रय दे देते है। अब एसएसपी सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस के आदेश पर पुलिस ने जनपद में सत्यापन शुरू कर दिया है। पुलिस घर—घर जाकर घरों में रहने वाले लोगों की भी जानकारी ले रहे हैं। रानीपुर कोतवाली के प्रभारी योगेश देव, गंगनहर कोतवाली के प्रभारी मनोज मैनवाल, नगर कोतवाली हरिद्वार के प्रभारी अमरजीत सिंह आदि क्षेत्रों के उतरकर सीनियर सिटीजन के साथ बैठकें कर रहे है और उन्हें सचेत कर रहे है। संदिग्ध व्यक्ति के आने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने को जागरूक कर रहे हैं।

एसएसपी सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने लोगों से अपील की है​ कि बिना परिचित के किसी भी बाहरी व्यक्ति को घर में किराये पर न रखे और घर में प्रवेश ही न दे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *