HRDA एचआरडीए की टीम ने ध्वस्त की अवैध कालोनियां, कॉलोनाईजरों में हड़कंप




नवीन चौहान.
हरिद्वार। हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण की टीम ने आज अवैध निर्माण और अवैध कालोनियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। प्राधिकरण की इस कार्रवाई से अवैध कालोनी विकसित करने वालों में हड़कंप मच गया।

प्राधिकरण की टीम ने शाखा कार्यालय रुड़की के अंतर्गत रजवाड़ा फार्म हाउस के पास ब्रह्मपुर रोड, रुड़की में अतुल अग्रवाल द्वारा 9 से 10 बीघा भूमि पर करायी जा रही अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त किया। प्राधिकरण की ओर से नोटिस जारी किया गया था, नोटिस जारी होने के बावजूद प्लाटिंग का कार्य न रोकने पर यह कार्रवाई की गई।

प्राधिकरण टीम ने रहमतपुर मदरसा के सामने रुड़की में नीरज त्यागी द्वारा 12 बीघे में की जा रही अवैध प्लाटिंग को ध्वस्तीकरण किया। इसके अलावा एन0एच0 58 न्यू ऐरा के बगल में मंगलौर के अंतर्गत 15 से 16 बीघा भमि पर देवराज व अंजार नाम के व्यक्तियों द्वारा अवैध प्लाटिंग की जा रही थी और विगनेशवर एन्क्लेव एन0एच0 58 रुड़की में प्रेम सिंह बिष्ठ द्वारा लगभग 5 बीघे में अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। इन सभी को ध्वस्तीकरण आदेश के क्रम में प्राधिकरण टीम द्वारा ध्वस्त किया गया।

उल्लेखनीय है कि प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माणकर्ता को नोटिस जारी किया गया था। सुनवाई का अवसर प्रदान करने के उपरांत ध्वस्तीकरण आदेश पारित किए गए। आदेशों के अनुपालन में अवैध प्लाटिंग ध्वस्त की गयी है। इस कार्रवाई से अवैध रूप से प्लाटिंग करने वालों में हड़कंप मचा रहा। एचआरडीए के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह के निर्देशों पर प्राधिकरण की टीम अवैध कॉलोनियों पर जबरदस्त कार्रवाई कर रही है। अवैध कॉलोनियों को सील किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *