कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगियों की सूचना तत्काल मुख्य चिकित्साधिकारी को देें: डॉ भारती राणा




सोनी चौहान
कोरोना वायरस के सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी डा भारती राणा ने आईएमए एवं निजी चिकित्सालय के डाक्टरों के साथ शिविर कैम्प कार्यालय में बैठक ली।
डा भारती राणा ने आईएमए एवं निजी चिकित्सालय के डाक्टरो से कहा कि यदि आपके चिकित्सालय मेें कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगी आते है तो उसकी सूचना मुख्य चिकित्साधिकारी को तत्काल देें। डा राणा ने कहा कि जनपद में 3 संदिग्ध मामले आये है जिसमें से तीनों की रिपोर्ट नगेटिव है। इसके साथ ही 134 विदेशी नागरिक दौरे पर है जिनकी स्क्रीनिंग की जा रही है। 134 विदेशी नागरिकों से 61 नागरिक हैडाखान आश्रम मे है। जिनकी प्रतिदिन मानिटरिंग की जा रही है। उन्होने कहा सुशीला तिवारी चिकित्सालय में स्टेट लेबल की लैब स्थापित कर दी गई है। उन्होने कहा निजी चिकित्सालय अपने स्टाॅफ को कोरोना वायरस की जानकारी दें व बचाव के लिए प्रशिक्षित भी किया जाए साथ ही चिकित्सालय परिसर में साफ सफाई, सेनेटेशन सुनिश्चित की जाए और डिस्पोजल सामग्री के निस्तारण की उचित व्यवस्था की जाए।

डा0 भारती ने कहा अपने चिकित्सालयों मे कोरोना वायरस से सम्बन्धित जानकारी पोस्टर चस्पा किये जायें ताकि आम जनमानस इस बीमारी के प्रति जागरूक हो सके। खासी, बुखार संास लेने मे तकलीफ गम्भीर रोगियो को अन्य मरीजो से पृथक किया जाए। उन्होने कहा कोरोना वायरस की कोई प्रभावी दवा न होने के कारण इससे बचाव हेतु सावधानी व जानकारी ही एकमात्र उपाय है।
बैठक मे एसीएमओ डॉ रश्मि पंत, डॉ अनिल कुमार अग्रवाल, डॉ बीसी पाण्डे, डॉ अजय पाण्डे, डॉ काला के साथ ही आईएमए के डाक्टर मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *