जाट रेजीमेंट का जवान निकला लूट का आरोपी, आईपीएल में सट्टा लगाकर हार चुका है 40 लाख




नवीन चौहान.
देहरादून पुलिस को लूट की घटना का खुलासा करने में बड़ी सफलता मिली है। शिमला बाईपास स्थित एसबीआई बैंक के सामने मिर्च डालकर अज्ञात बदमाशों द्वारा दस लाख रूपये लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना में शामिल अभियुक्त को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार अभियुक्त जाट रेजीमेंट का जवान है, अभियुक्त के कब्जे से लूट की धनराशि बरामद हो गई है। अभियुक्त आईपीएल में सट्टा लगाने का आदी है, लूटी की रकम भी उसने आईपीएल के मैचों में सट्टे पर लगायी थी। अभियुक्त के अकाउंट को किया को भी सीज कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार दिनांक 05/05/22 को वादी राधा कृष्ण नैनवाल पुत्र सत्य प्रकाश नैनवाल निवासी हरभज वाला, मेहूवाला, शिमला बाइपास रोड, देहरादून द्वारा थाना पटेलनगर में लिखित तहरीर दी कि दिनांक 5 मई 2022 को समय लगभग 4:00 बजे भारतीय स्टेट बैंक शाखा शिमला बाईपास से मेरे द्वारा चेक के माध्यम से रुपए दस लाख निकाले गये तथा उक्त धनराशि को लेकर मैं और मेरे पिताजी कार में बैठ गए। जैसे ही हम कार से चलने वाले थे कि अचानक एक अज्ञात व्यक्ति, जिसकी उम्र लगभग 26 से 27 वर्ष थी, जिसने लाल रंग की टीशर्ट व नीली जींस पहनी थी,मेरे पास आया और उसने मेरे व मेरे पिताजी की आंखों में लाल मिर्च पाउडर डालकर नगद पैसों का बैग छीन लिया। बैग छीनकर वह मौके से भाग निकला।

घटना के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी सदर के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम गठित कर रवाना की गई। अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु गठित पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त की तलाश हेतु घटनास्थल व उसके आने जाने वाले मार्गो के लगभग 225 सीसीटीवी फुटेज चेक कर अभियुक्त के हुलिये से मुखबिर तंत्र को अवगत कराते हुये आसपास के लोगों से पूछताछ की गयी।

सभी संभावित स्थानों में दबिश दी गई, पुलिस द्वारा किये गये प्रयासों के फलस्वरुप पुलिस टीम द्वारा दिनांक 07/05/2022 को मुखबिर की सूचना के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में वाछित अभियुक्त सत्येंद्र जाट निवासी जोजू खुर्द भिवानी हरियाणा को सिंह गेस्ट हाउस कुतुब विहार, द्वारका, थाना सावला दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई। अभियुक्त के कब्जे से लूट की धनराशि के 45000, वादी की बैंक चेक बुक, घटना में प्रयुक्त लाल टीशर्ट व अन्य सामग्री बरामद की गई।

अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मैं आर्मी में हूँ व वर्तमान में बरेली में पोस्टेड हूं। मैं आईपीएल में सट्टा लगाने का आदी हूं जिसमें अब तक मैंने अपने 40 लाख गंवा दिए हैं। दिनांक 05/05/22 को मैं करीब 15:30 बजे भारतीय स्टेट बैक की शाखा शिमला बाईपास में मेरे पास बचे हुए 300/- जमा कराने गया था, तभी मैंने वहां देखा कि एक व्यक्ति अपने खाते से काफी पैसे निकाल रहा है, जिसे देखकर मेरे मन में लालच आ गया और मैं उसे लूट कर वहां से दिल्ली भाग आया।

अभियुक्त को दिनांक 07/05/22 को करीब 05.30 बजे सिंह गेस्ट हाउस कुतुब विहार द्वारका दिल्ली के बाहर से गिरफ्तार किया गया, जिसे समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *