कुंभ—2021 के स्नानों को शहर के बाहर नहीं होने देंगे हरिद्वार के व्यापारी




जोगेंद्र मावी
सरकार ने कुम्भ—2021 के स्नान शहर के बाहर कराए गए तो प्रदेश व्यापार मंडल आंदोलन का रास्ता अपनाएगा। शहर के बाहर स्नान होते ही हरिद्वार का व्यापारी तो पहले से ही टूटा हुआ है इससे वह पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने चेतावनी देते हुए कहा कि कुम्भ स्नान किसी कीमत पर शहर के बाहर नहीं होने दिया जाएगा।
प्रदेश व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष मयंकमूर्ति भट्ट ने प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी और संरक्षक मण्डल से विचार कर सूरज मल्होत्रा को महानगर संयुक्त महामंत्री व अंकित चुग महानगर उप्पाध्यक्ष व विजय लालवानी को महानगर सचिव बनाया। इस दौरान संजीव चौधरी ने कहा कि सरकार को कुम्भ आयोजन पर अखाड़ों से अलावा व्यापारीयो से भी वार्ता करनी चाहिए व्यापारी सरकार को टैक्स देते है उसके बाद भी आज तक व्यापार मण्डल से वार्ता ना किया जाना दुर्भाग्य पूर्ण है कोरोना की वजह से व्यापारी की हालत ख़राब हो गई है और सरकार कुम्भ पर भी व्यापारियों से चर्चा नहीं कर रही है ये बहुत गलत किया जा रहा है प्रदेश व्यापार मण्डल कुम्भ में कोरोना के नाम पर व्यापारी का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेगा।
संरक्षक व्यापार मण्डल संजय पालीवाल ने कहा कि ये सरकार व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है उत्तराखंड के व्यापारी पुरी तरह बर्बाद हो गए है और सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। कार्यक्रम में मुख्य रूप जिला महामंत्री डा विशाल गर्ग, जिला महामंत्री तेज प्रकाश साहू, महानगर महामंत्री सुमित अरोरा व ठाकुर विक्रम सिंह आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *