पटाखा फोड़ने के विवाद में मारी थी मेट्रोपोलिस सोसाइटी निवासी दलजीत को गोली




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर के थाना पंतनगर क्षेत्र की पाश कालोनी मेट्रोपोलिस सोसाइटी में अज्ञात लोगों द्वारा दलजीत सिंह की लाठी डंडो से पिटाई और फिर गोली मारने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। गोली लगने से घायल दलजीत सिंह की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि कई अन्य अभी फरार हैं। एसएसपी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक 25.10.2022 को चौकी सिडकुल पर सूचना प्राप्त हुई कि मेट्रोपोलिस गेट नं0 1 के पास एक व्यक्ति को कुछ लोगों द्वारा गोली मार दी गई हैं। इस सूचना पर चौकी सिडकुल व थाना पंतनगर से पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर जाकर जांच की गई तो पाया कि रात्रि समय करीब पौने एक बजे करीब 10-12 लोगों द्वारा एक व्यक्ति के साथ लाठी डंडों से मारपीट की गई तथा उसको गोली मारी गई हैं। घटना में घायल व्यक्ति के बारे में मालूमात किया तो पता चला कि बायल का नाम दलजीत पुत्र गुरचरन सिंह निवासी ग्राम दुरजनपुर थाना बिलासपुर रामपुर उ0प्र0 हैं। दलजीत के पेट में गोली लगी थीं

घायल दलजीत की स्थिति बडी गंभीर थी, जिसे उसके परिजन इलाज हेतु गौतम हास्पिटल, अमृत, मेडिसिटी हॉस्पिटल हायर सेन्टर राममूर्ति अस्पताल बरेली ले गए। जहाँ उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। मृतक दलजीत सिंह की हत्या के सम्बंध में उसके भाई नरेन्द्र सिंह ने गुरवीर सिंह, कंवल सिंह, प्रभजोत सिंह, जतिन, अमन, मुकुल बत्रा व 5-6 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध थाना पंतनगर पर FIR नं0 203/22 धारा 147 148 149 30234 120बी भादवि पंजीकृत किया गया।

रुद्रपुर शहर की पॉश कॉलोनी मेट्रोपोलिस सोसायटी में इस प्रकार की गई दुस्साहसिक घटना की संवेदनशीलता के दृष्टिगत अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी द्वारा SP City, SP Crime के पर्यवेक्षण में CO City. CO पंतनगर, CO ऑपरेशन के नेतृत्व में थाना पंतनगर, चौकी सिडकुल थाना रुद्रपुर, थाना दिनेशपुर, थाना पुलबट्टा थाना किच्छा, थाना ट्रांजिट कैम्प व SOG से 07 टीमों का गठन किया गया।

जांच में पता चला कि दीपावली की रात्रि में पटाखे जलाने की मामूली बात को लेकर उपजे विवाद के कारण मृतक दलजीत व प्रतिवादीगण के बीच आपसी कहासुनी हो गई। जिसके फल स्वरुप प्रतिवादीगण द्वारा योजनाबद्ध तरीके से अपने साथियो को इकट्ठा किया तथा दलजीत सिंह को सोसायटी के गेट पर बुला लिया। गेट पर गुरवीर व उसका भाई कंवल सिंह व उसके दोस्त दलजीत पर टूट पडे तथा लाठी डंडो से दलजीत के साथ मारपीट की। बचने के लिए दलजीत गेट से अंदर की और भागा तो गुरवीर व उसके साथी भी उसके पीछे दौडे। इसी बीच गुरवीर सिंह ने अपने नाजायज पिस्टल से दलजीत के ऊपर तीन राउंड फायर किये जिसमें एक गोली दलजीत की कमर में लगकर पेट में फँस गई।

घटना के बाद गुरवीर व उसके साथी मौके से निकल भागे। गोली लगने से दलजीत गंभीर रूप से घायल हो गया तथा दौराने उपचार बरेली में राममूर्ति अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। दिनाँक 26.10.2022 को पुलिस को सूचना मिली कि घटना में शामिल गुरवीर सिंह, कंवल सिंह, प्रभजोत सिंह, अमन, जतिन मुरादाबाद से पंजाब होते हुए विदेश भागने वाले हैं जिस पर पुलिस टीम द्वारा सूचना के आधार पर गुरवीर सिंह, कंवल सिंह, प्रभजोत सिंह, अमन, जतिन को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया। दौराने पूछताछ अभि0 गुरवीर सिंह की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त पिस्टल, घटना में प्रयुक्त टाटा सफारी गाडी भी बरामद की गई हैं।

घटना के अभियुक्तों को पुलिस की तत्परता से नामजद पांच अभियुक्तों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया गया। घटना में अन्य फरार अभिOगण की तलाश जारी हैं। अभि0गण के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *