Modi government: कानूनों को जनता के अनुकूल बना रही मोदी सरकार: डॉ. नरेश बंसल




नवीन चौहान.
केंद्र की मोदी सरकार अगले 25 वर्ष में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने को संकल्पबद्ध हैं। केंद्र सरकार अंग्रेजी मानसिकता को खत्म करने का काम कर रही है। यही नहीं मोदी सरकार कानूनों को जनता के लिए अनुकूल व उपयोगी बना रही है। यह बात राज्य सभा सांसद डा. नरेश बंसल ने राज्य सभा में पार्टी की ओर से अपना पक्ष रखा।

सासंद राज्य सभा डा. नरेश बंसल ने आज संसद में “निरसन और संसोधन विधेयक 2023” पर हो रही चर्चा में भाग लिया। डा.नरेश बंसल ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से संसद में अपना पक्ष रखा। डा. नरेश बंसल ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि हमारे यशस्वी प्रधान सेवक नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में जब से सरकार आई है वह न्यूनतम सरकार अधिकतम शासन के मंत्र पर काम कर रही है। गुलामी की मानसिकता वाली सभी चीजों के विरूद्ध अभियान चला, उन्हें हटाने व बदलने का काम हो रहा है। प्रधान मंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी ने हर क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया है व हर क्षेत्र में शुचिता लाने व सुशासन लाने का काम किया है।

डा. नरेश बंसल ने कहा कि अंग्रेजों द्वारा बनाए कानून आज अप्रासंगिक है वह केवल भारतीयों को प्रताड़ित करने के लिए थे, जिन्हे आजादी के बाद बदला जाना चाहिए था परन्तु किसी ने ध्यान नहीं दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने यह पुराने बरडन हटाने का बीडा उठाया व इन्हें हर तरफ से बदलने व खत्म करने का काम किया है, चाहे 370 हो, वन रेंक वन पेंशन का मुद्दा हो, नई शिक्षा निती, तीन तलाक हटाना आदि। इसी प्रकार कानून के अंदर 1486 कानून को निरस्त किया जो सब पर बोझ थे, जो जनता के लिए हरडल थे, दो सदस्यीय समिती की रिपोर्ट के आधार पर निरस्त किया गया।

डा. नरेश बंसल ने कहा कि कानून को निरस्त करने का उद्देश्य इज आफ डुईग व इज आफ लिविंग के सुधार नागरिकों को देना है। सासंद बंसल ने कानून मंत्री जी दवारा रखे इस बिल का समर्थन किया व कहा कि हर क्षेत्र मे सरकारी हस्तक्षेप कम से कम हो व नागरिकों को इसका पूरा लाभ मिले इस पर मोदी सरकार काम कर रही है। डा. बंसल ने कहा कि देश के अंदर विदेशों से फंड ऐसे एनजीओ के पास आते थे जो देश को तोड़ते थे व तोडने वाली ताकतों के साथ थे। उन्हे बंद करने व लाखोे शेल कम्पनी को खत्म करने का काम मोदी सरकार ने कर देश को बचाया है। देश को हर क्षेत्र मे सुधार का काम इस सरकार में हो रहा है।

पिछले दिनों CRPC,IPC,Evidence act को निरस्त करने काम भी मोदी सरकार ने किया है उसे अपने नागरिको के अनुसार बनाने का काम किया है। डा. नरेश बंसल ने कहा कि मोदी जी का अगले 25 वर्षों में देश को विकसित बनाने का संकल्प है जिसे हर क्षेत्र में पूरा किया जा रहा है। जोर देकर कहाकि निश्चिंत रूप से अगले 25 वर्ष में भारत विकसित होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *