मां-बेटा कर रहे थे अवैध स्मैक का धंधा, मां गिरफ्तार बेटा हुआ फरार




विजय सक्सेना
अवैध रूप से पैसा कमाने के लालच में एक महिला और उसके बेटे ने अवैध स्मैक का अवैध कारोबार शुरू कर दिया। पुलिस ने महिला को अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका बेटा मौके से फरार हो गया। पूछताछ के बाद पुलिस ने महिला के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया।

जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी द्वारा नशे के विरूद्ध चलाये गये अभियान के कम में पुलिस अधीक्षक काशीपुर के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी काशीपुर के निकट पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक जसपुर के कुशल नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर दिनांक 19.08.2022 को थाना जसपुर क्षेत्रान्तर्गत स्थित ग्राम नारायणपुर में एक महिला को गिरफ्तार किया। उसके पास से पुलिस ने 20.45 ग्राम अवैध स्मैक व 12180 रू० स्मैक बिकी के बरामद किये। मौके से अभियुक्ता का पुत्र मोहित कुमार बाइक से फरार हो गया।

पूछताछ पर महिला अभियुक्ता द्वारा बताया गया कि हम गरीब है किसी ने स्मैक बेचने की राय दी, जब मैंने एक दो बार स्मैक बेची तो अच्छी इनकम होने लगी, तब से ही स्मैक बेचनी शुरू कर दी। उसका बेटा मोहित ठाकुरद्वारा से स्मैके लेकर आता है और घर पर इलैक्ट्रानिक पाकेट तराजू में स्मैके को तोल कर स्मैक की छोटी-छोटी पुढिया (बिड) बनाकर 300 रू0 प्रति बिड के हिसाब से बेचते रहते हैं, बरामदगी के आधार पर कोतवाली जसपुर में एफआईआर न0 291 / 22, धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट बनाम बाला पंजीकृत किया गया है, जिसमें अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *