सद्दाम हत्याकांड में नवाब और उसकी महिला मित्र निशा गिरफ्तार




नवीन चौहान.
रुद्रपुर में हुए सद्दाम हत्याकांड में फरार चल रहे दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक महिला और एक पुरूष शामिल हैं। इस हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 19.05.2022 को वादी नवी अहमद पुत्र अली अहमद निवासी वार्ड नं0 29 सुभाष कानोनी रुद्रपुर द्वारा थाना उपरस्थित आकर सूचना दी गयी कि उसका पुत्र सद्दाम उम्र 24 वर्ष जो दिनांक 18.05.2022 को कबाड इक्टठा करने गया था तथा अब तक घर वापस नहीं आया है तथा सद्दाम निवासी सुभाष कालोनी के नबाव अली के कबाड के गोदाम मे काम करता है तथा नवाब से पूछने पर सही उत्तर नहीं दे रहा है।

वादी ने कहा था कि उसे अंदेशा है कि उसके पुत्र सद्दाम को नवाब व उसके साथियों ने गायब कर दिया है। इस संबध में वादी मुकदमा नबी अहमद के द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना रुद्रपुर में मुकदमा एफआईआर0 सं0 320/2022 धारा 365 भादवि0 पंजीकृत किया गया। मामले को गम्भीरतापूर्वक संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऊधम सिंह नगर के आदेशानुसार व पुलिस अधीक्षक नगर व अपराध व क्षेत्राधिकारी नगर रुद्रपुर के कुशल मार्गदर्शन में प्रभारी निरीक्षक रुद्रपुर को निर्देशित किया गया।

अभियोग संबधी संदिग्ध नवाब के घर पर नहीं होना पाया गया। विवेचना में दिनांक 20/05/2022 को अभियोग के संबध में दौराने तफ्तीश दो व्यक्तियों गंगाराम व शहनवाज की संदिग्ध गतिविधि पाये जाने पर उनसे गाबा चौक पर पूछताछ की गयी तो टालमटोल करने लगे जिन्हें थाने लाकर गहन पूछताछ की गयी तो उक्त गंगाराम व शहनवाज द्वारा दिनांक 18/05/2022 की रात को गुमशुदा सद्दाम का रोज की तरह कबाड बीनकर नवाब के गोदाम में आना जहा पर नवाब, निशा, जुबेर, गंगाराम तथा शहनवाज द्वारा सद्दाम की हत्या कर शव एमिनटी स्कूल से आगे शमशान घाट के पास ढलान में फेंकने की बात बतायी गयी।

पुलिस द्वारा उक्त अभियुक्त गण गंगाराम व शहनवाज की निशानदेही पर गुमशुदा सद्दाम का शव जो एमिनिटी स्कूल के आगे शमशान घाट के पास ढलान पर भांग के झाडियों में कबाड व प्लास्टिक पालीथीन में लपेटकर फेंका गया था बाद बरामदगी कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गय़ा। अभियुक्त गंगाराम व शहनवाज से पूछताछ में इनके द्वारा बताया गया कि दिनांक 18/05/2022 की रात सद्दाम गंगाराम शहनवाज तथा जुबेर जो नवाब के यहां कबाड लाने का काम करते हैं तथा नवाब व उसकी महिला मित्र निशा नवाब के कबाड गोदाम में मौजूद थे।

यहां पर सद्दाम का कबाड़ के रुपये को लेकर नवाब के साथ विवाद हो गया तथा सद्दाम ने नवाब का कालर पकड लिया था। जिस कारण नवाब निशा जुबेर गंगाराम तथा शहनवाज ने एक राय होकर सद्दाम के साथ मारपीट कर उसे नीचे गिरा दिया तथा नाक मुंह बंद कर दम घोट कर सद्दाम की हत्या कर दी गयी तथा पहचान छिपाने के लिये सद्दाम के कपडे उतारकर उसके मुंह तथा शरीर पर चाकू व ब्लेड से हमला कर शव को विक्षत कर दिया गया तथा चेहरे को कुचल दिया था।

दिनांक 19/05/2022 को शव को कबाड ले जाने वाले रिक्शे में रखकर उपर से कबाड से ढक दिया तथा पांचों व्यक्तियों द्वारा मृतक सद्दाम के शव को अमिनिटी स्कूल से आगे शमशान घाट के पास ले जाकर ढलान में झाडियों में फेंक दिया गया था। अभियोग में अभियुक्त गण के विरुध धारा 302/201/34 आई0 पी0 सी0 की वृद्धि की गयी। अभियुक्त गण गंगाराम व शहनवाज तथा जुबैर को पूर्व में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भिजवाया गया है।

मुख्य अभियुक्त नवाब व मेहरुम निशा घटना के दिन से लगातार फरार चल रहे थे। जिन्हें दिनांक 25/05/2022 को अभियोग के मुख्य अभियुक्त नवाब व मेहरुम निशा को, जो रामपुर भागने की फिराक में थे बारादरी रोड प्रीत विहार रुद्रपुर से गिरफ्तार कर अभियुक्तगण की निशानदेही पर मृतक सद्दाम के कपडे तथा घटना में प्रयुक्त कपडा जिससे मृतक के मुह बंद कर हत्या कारित किय़ा गया था बरामद किया गया है। अभियुक्त नवाब का अपराधिक इतिहास भी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *