शिक्षा निदेशालय पर 32वें दिन भी डायट डीएलएड प्रशिक्षितों का धरना




नवीन चौहान.
प्राथमिक विद्यालयों में अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय नन्नूरखेरा में धरना दे रहे डायट डीएलएड प्रशिक्षितों ने अपनी मांगों को लेकर 32वें दिन भी रोष जताया। विभाग से मांग की जल्द से जल्द प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पूर्ण कर डायट डीएलएड प्रशिक्षितों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर उन्हें राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में सेवा का अवसर प्रदान करें।

डायट चमोली से प्रशिक्षित रजनी राणा ने बताया कि हमारे प्रशिक्षण को 2 वर्ष से अधिक का समय हो गया है लेकिन जिन भावी शिक्षकों को अपने अपने विद्यालयों में नौनिहालों के साथ शिक्षक दिवस मनाना चाहिए था वे इस महान दिवस पर भी अपने अधिकारों और बच्चों के भविष्य के लिए धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं।

चंपावत से आये प्रशिक्षित शुभम पंत ने बताया कि पहले सरकार और विभाग ये कह कर अपना पल्ला झाड़ देते थे कि अभी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का प्रकरण माननीय उच्च न्यायालय में लंबित है और हम इस पर कोई टिप्पणी नही कर सकते परन्तु 1 सितम्बर को माननीय उच्च न्यायालय ने राज्य के शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा विभाग को लंबित प्राथमिक शिक्षक भर्ती को शीघ्र पूर्ण करने के आदेश दे दिए हैं। इस पर विभागीय अधिकारियों को उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए भर्ती प्रकिया को जल्द से जल्द सम्पन्न करने का कार्य करना चाहिए।

धरना प्रदर्शन में अनूप सिंह, हिमांशु, गौरव रावत, स्वाति, प्रकाश, मुकेश, अमित, दीपिका , रवि प्रकाश, गुंजन रावत आदि शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *