SSP के आदेश पर बेगमपुर में चौपाल लगाकर किया नशे के प्रति जागरूक




नवीन चौहान.
ड्रग्स फ़्री देवभूमि मिशन 2025 को सफल बनाने के लिए एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के ओदश पर हरिद्वार पुलिस ने ग्राम बेगमपुर में चौपाल का आयोजन किया। इस चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों को नशे के प्रति जागरूक किया गया और उनसे अपील की गई कि यदि उनके क्षेत्र में कहीं नशे का अवैध कारोबार हो रहा है तो इसकी सूचना पुलिस को दें।

मुख्यमंत्री उत्तराखंड के द्वारा उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री करने के लिए चलाई जा रही ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 को साकार करने हेतु 25/02/2023 को बेगमपुर में एस०एस०पी० हरिद्वार के आदेश पर चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सभी ग्रामीणों के साथ नशे के सम्बन्ध में वार्ता की गई और ग्रामीणों को चेताया कि नशे के कारोबार को किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गांव में नशा करने वाले व्यक्तियों की काउंसलिंग कर उन्हें नशा मुक्त करने व नशा बेचने वाले व्यक्तियों की सूचना पुलिस को देने के सम्बन्ध में भी ग्रामीणों के साथ विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें ग्रामीणों द्वारा भी पूर्ण सहयोग दिये जाने हेतु आश्वासन दिया गया है।

ग्रामीणों को साइबर क्राइम, उत्तराखण्ड पुलिस एप डाउनलोड करने व उसमें निहित अन्य एप जैसे गौरा शक्ति, साइबर शिकायत, सत्यापन, ई एफआईआर एप का इस्तेमाल करने तथा गांव के चैराहो और मुख्य आने जाने वाले रास्तों में सीसीटीवी कैमरे लगाने हेतु प्रोत्साहित करते हुए यातायात नियमों के अनुपालन करने के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी गयी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *