चार महीनों में शुरू हो जाएगी राजकीय मेडिकल कॉलेज में ओपीडी: निशंक




नवीन चौहान.
सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि हरिद्वार के निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज में तीन से चार महीने में ओपीडी शुरू हो जाएगी। यह प्रदेश का पहला ऐसा मेडिकल कॉलेज होगा जहां मेडिकल कॉलेज, अत्याधुनिक हॉस्पिटल एवं नर्सिंग कॉलेज एक ही परिसर में होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विगत 9 वर्षों से सफलतापूर्वक एवं ऐतिहासिक कार्य कर रही केंद्र सरकार के कार्यों को आमजन तक पहुंचाने के लिए भाजपा द्वारा एक विशेष महा जनसंपर्क अभियान देशभर में चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत संपर्क व्यापक जनसंपर्क, लाभार्थी संपर्क, विभिन्न वर्गों के साथ-साथ वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से संपर्क जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी अभियान के निमित्त विकास तीर्थ निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज हरिद्वार पर लोकसभा स्तर का टिफिन बैठक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक एवं राज्यसभा सांसद डॉ कल्पना सैनी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी सरकार के लोकसभा क्षेत्र में किए गए ऐतिहासिक कार्यों की चर्चा करते हुए बताया कि आज निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज के परिसर में तीन तीन सुविधाएं एक साथ मिलने जा रही हैं। जिसमें मेडिकल कॉलेज, अत्याधुनिक हॉस्पिटल एवं नर्सिंग कॉलेज प्रमुख हैं ऐसा प्रदेश में पहला मेडिकल कॉलेज निर्माणाधीन है जिसमें यह सभी सुविधाएं एक ही परिसर में मिलने जा रही हैं। इस पर करीब 650 करोड़ रुपए की लागत आने की संभावना है। दावा करते हुए कहा कि आने वाले 3 से 4 महीनों में यहां ओपीडी शुरू होने की भी संभावना है।

डॉ निशंक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है जिस काम का हम शिलान्यास करते हैं उसका उद्घाटन भी हम ही करते हैं। यह मेडिकल कॉलेज इस बात का साक्ष्य होने जा रहा है। साथ ही साथ सिडकुल हरिद्वार में भी 300 बेड का ईएसआई हॉस्पिटल में भी निर्माण कार्य तेज गति से जारी है। विकास कार्यों की यदि बात करें तो 2014 से पूर्व और 2014 के बाद हरिद्वार लोकसभा का कायाकल्प हुआ है। इसमें चाहे फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग हो या रिंग रोड के निर्माण की बात हो, बिहारीगढ़ से रोशनाबाद तक अनेकों पुल पुलियाओ सहित सड़क का निर्माण हो, रेलवे लाइन का विद्युतीकरण एवं दोहरीकरण का कार्य हो, हरिद्वार में पाइप लाइन से गैस पहुंचाने का कार्य हो, भूमिगत विद्युतीकरण, हरिद्वार से दिल्ली वंदे भारत ट्रेन की सौगात हो, मंगलौर होते हुए देहरादून जाने वाली फोरलेन सड़क हो, ग्राम आमखेड़ी में आवागमन सुलभ कराने के लिए एक बड़े पुल का निर्माण कराने का विषय हो, ज्वालापुर विधानसभा के ग्राम इब्राहिमपुर में नदी के ऊपर बड़ा पुल बनाकर लोगों को आने-जाने की सुविधा देने का काम हो। समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति की पूरी चिंता मोदी जी कर रहे हैं।

देश की संस्कृति, देश का इतिहास एवं महापुरुषों की मान प्रतिष्ठा को पुनर्स्थापित करने का काम केंद्र की सरकार लगातार कर रही है, ऐसे में जब देश में मोदी सरकार एवं प्रदेश में धामी सरकार लगातार देश, प्रदेश और जनहित में लगातार काम कर रही है वहीं, विरोधी दल देश में नकारात्मक माहौल बनाकर जिस तरह से मोदी जी पर व्यक्तिगत विरोध करते करते देश विरोध पर उतारू है आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में हम सबको मिलकर इसका जवाब देना है एवं आमजन तक सरकार द्वारा किए गए कार्यों को ले जाने का काम करना है। कार्यक्रम के उपरांत सभी वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने सहभोज किया।

इस अवसर पर हरिद्वार विधायक मदन कौशिक, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, जिला अध्यक्ष हरिद्वार संदीप गोयल, रुड़की जिलाध्यक्ष शोभाराम प्रजापति, ऋषिकेश जिलाध्यक्ष रविंद्र राणा, कार्यक्रम प्रदेश संयोजक आदित्य चौहान, लोकसभा संयोजक डॉ जयपाल सिंह चौहान, पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिस्वरानंद, जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित चौहान, पूर्व विधायक सुरेश राठौर, पूर्व विधायक देशराज कर्णवाल, पूर्व विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ,लक्सर नगर पालिका अध्यक्ष अमरीश गर्ग, झबरेड़ा नगर पंचायत अध्यक्ष मानवेंद्र चौधरी, नारसन ब्लॉक प्रमुख कविंद्र चौधरी जिला महामंत्री आशुतोष शर्मा, आशु चौधरी आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *