घर से आभूषण चोरी करने के तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर के थाना दिनेशपुर पुलिस ने घरों के अंदर से आभूषण आदि कीमती सामान चोरी करने के मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

दिनेशपुर पुलिस के मुताबिक 20 अप्रैल और 6 मई को चोरी के दो अलग अलग मुकदमे पीड़ित पक्ष की ओर से दर्ज कराए गए थे। इन घटनाओं का खुलासा करने के लिए एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी, एसपी सिटी मनोज कत्याल के निकट पर्यवेक्षण में व आशीष भारद्वाज क्षेत्राधिकारी पन्तनगर के कुशल मार्गदर्शन व थानाध्यक्ष के दिशानिर्देशन में टीम का गठन किया गया।

गठित टीम द्वारा घटनास्थल के आस पास लगे अनेकों CCTV कैमरों को चैक करते हुए प्रभावी सुरागरसी पतारसी की गयी। दिनांक 16 मई को मुखबिर की सूचना पर चोरों की घटना में संलिप्त एक अभियुक्त दीपक गुप्ता पुत्र होरी लाल निवासी गौरीखेड़ा थाना सितारगंज जिला उधम सिंह नगर को मय अपाचे मोटर साईकिल के जयनगर रुद्राग्रीन स्कूल के पास से गिरफ्तार किया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि मैंने अपने साथी अकील पुत्र मुन्ने तथा सलमान पुत्र साबिर निवासीगण इस्लामनगर थाना खटीमा जिला उधम सिंह नगर के साथ मिलकर 20 अप्रैल और 6 मई को चोरी की घटना की थी।

बताया कि नशे की लत का शिकार होने पर वह नशे की जरूरत को पूरा करने के लिए चोरी की घटनाएं करने लगा। उसकी जेल में ही अकील और सलमान से मुलाकात हुई थी। चोरी के जेवरात उसने सितारगंज के हीरा ज्वैलर्स को बेचने की बात बतायी। बिचौलिये का नाम मोहम्मद आसीम रजा निवासी मीना बाजार सितारगंज बताया। पुलिस ने अभियुक्त की निशादेही पर उसके कमरे से सोने के आभूषण तथा रामलीला ग्राउण्ड सितारगंज स्थित हीरा ज्वैलर्स दुकान के स्वामी शेख शानमुल्ला उर्फ हीरा से चोरी की खरीदी गई दो सोने की चेन बरामद की। बिचौलिए से भी सोने की अंगूठी बरामद की गई। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के दो सदस्य अकील पुत्र मुन्ने व सलमान पुत्र साबिर निवासी इस्लामनगर थाना खटीमा जिला उधम सिंह नगर अभी फरार हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *