पुलिस कप्तान की नई पहल, महिला पुलिसकर्मी शक्ति वाहिनी के माध्यम से बताएंगी अपनी समस्याएं




नवीन चौहान.
जनपद में आने के बाद पहले ही दिन से लगातार “विभाग एवं समाज में” बेहतरी का माहौल बनाने को प्रयासरत एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा फिर एक नई पहल की गई है जिसकी पूरे जनपद में चर्चा हो रही है।

एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा जनपद में कुछ दिन पूर्व हुए मासिक सम्मेलन में कर्मचारीगणों द्वारा भरे सम्मेलन में कई अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्या न बता पाने को गंभीरता से लेते हुए तत्समय इस हेतु एक “ठोस व्यवस्था” बनाने हेतु कहा गया था।

एसएसपी द्वारा जनपद में सिटी एवं देहात क्षेत्र की समस्त महिला कर्मियों की समस्याओं के दृष्टिगत शहर क्षेत्र में शक्ति वाहिनी- 1 व देहात क्षेत्र में शक्ति वाहिनी- 2 का गठन किया है। जिसमें सब इंस्पेक्टर स्तर की पुलिस अधिकारी द्वारा महिला कर्मियों की समस्याओं को सुन/समझ कर अपनी टिप्पणी सहित एसएसपी के अवलोकनार्थ अग्रेषित किया जाएगा।

सिटी एवं देहात क्षेत्र की महिला हेल्पलाइन पुलिस अधिकारियों को इनका प्रभारी बनाया गया है एवं जनपद की शहर एवं देहात क्षेत्र के समस्त महिला कर्मियों को व्हाट्सएप के माध्यम से शक्ति वाहिनी ग्रुप से जोड़ा जा चुका है।

इस नई पहल से जहां एक ओर महिला कर्मियों को अपनी समस्या उच्चाधिकारीगण के समक्ष रखने में आसानी हो जाएगी वहीं उनको लंबी दूरी तय करने के झंझट से भी छुटकारा मिल जाएगा। जनपद में पहली बार महिला कर्मियों के बारे में इस नई पहल से समस्त महिला कर्मियों में उत्साह का संचार हुआ है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *