थानाध्यक्ष खानपुर दिल मोहन सिंह बिष्ट और एसपीओ परमजीत सिंह को किया गया कोरोना वॉरियर्स से सम्मानित




नवीन चौहान
वर्तमान समय में कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव एवं नियंत्रण प्रबंधन के दृष्टिगत पुलिस कार्मिकों एवं जनता के व्यक्तियों द्वारा कड़ी मेहनत एवं अत्यंत उत्साह से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। ऐसे वॉरियर्स को पुलिस CORONA WARRIOR चुना जा रहा है। इसी क्रम में खानपुर थानाध्यक्ष दिल मोहन सिंह बिष्ट और एसपीओ परमजीत सिंह पम्मा को भी उनके अच्छे कार्यों के लिए पुलिस कोरोना वॉरियर्स चुना गया है।

थाना खानपुर क्षेत्र में छह बॉर्डर उत्तर प्रदेश सीमा से लगे हैं। जिन पर लॉक डाउन के समय से उचित पुलिस प्रबंध कर किसी भी बाहरी व्यक्ति को राज्य की सीमा में बिना उचित कारण के प्रवेश करने नहीं दिया गया। थाना खानपुर क्षेत्र ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण समस्त गांव में लॉक डाउन का पूर्ण पालन करने के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया गया। लॉक डाउन प्रारंभ के समय से ही थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रवासी मजदूरों को रुकने की पर्याप्त व्यवस्था कर ग्रामीणों की मदद से मजदूरों को नियमित रूप से खाने आदि की व्यवस्था की गई। खानपुर क्षेत्र अंतर्गत होम क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्तियों को थाना पुलिस द्वारा नियमित चेकिंग कर होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया। लॉक डाउन के दौरान थाना क्षेत्र में कच्ची शराब के विरुद्ध अभियान चलाकर 12 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लगभग 185 लीटर कच्ची शराब बरामद कर विधिक कार्रवाई की गई। जिसकी जनता में पुलिस के प्रति विश्वास की भावना जागृत हुई। लॉक डाउन के दौरान खानपुर में नियुक्त पुलिस बल के मनोबल को बनाए रखने के लिए उनके रहने व खानपान की उचित व्यवस्था की गई व लगातार सैनिटाइजर उपलब्ध कराते हुए ड्यूटी के दौरान स्वयं को सुरक्षित रखते हुए ड्यूटी करने के लिये प्रेरित किया गया
इसी क्रम में मिलिट्री चौक रुड़की पर पुलिस बल के साथ ड्यूटी पर नियुक्त रहते हुए परमजीत सिंह पम्मा द्वारा आम जनता को लॉक डाउन के पालन कराने में पुलिस टीम की सहायता की गई तथा पुलिस एवं स्थानीय नागरिक के बीच, स्थानीय होने के कारण आपसी समन्वय बनाया गया। जिससे कि उक्त संवेदनशील स्थान पर किसी प्रकार की शांति व्यवस्था प्रभावित नहीं हुई।
जिसके फलस्वरूप एसएसपी हरिद्वार द्वारा थानाध्यक्ष खानपुर दिल मोहन सिंह बिष्ट एवं विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) परमजीत सिंह पम्मा पुत्र स्वर्गीय मल्हर मिलिट्री चौक रुड़की को CORONA WARRIOR से सम्मानित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *