लोक सूचना आयुक्त योगेश भट्ट ने हरिद्वार नगर निगम के कर्मचारियों में जोश और उत्साह का किया संचार




नवीन चौहान
उत्तराखंड के लोक सूचना आयोग योगेश भट्ट ने हरिद्वार नगर निगम के दस्तावेजों का अवलोकन करने के दौरान कर्मचारियों में जोश और उत्साह का संचार किया. निगम के लोक सूचना अधिकारी और तमाम अधिकारियों को ईमानदारी और पारदर्शिता साथ कार्य करने के निर्देश दिए. जनहित में दी जाने वाली सूचना संबंधी सभी फाइलों को सलीके से लगाने की नसीहत दी.

शनिवार सुबह करीब 11:00 बजे लोक सूचना आयुक्त योगेश भट्ट नगर निगम पहुंचे. नगर निगम आयुक्त दयानंद सरस्वती ने निगम कर्मचारियों का परिचय कराया. जिसके बाद लोक सूचना आयुक्त योगेश भट्ट ने सूचना के अधिकार के अंतर्गत तमाम दस्तावेजों का अवलोकन किया. फाइलों के सही तरीके से रखरखाव करने का तरीका बताया. श्री योगेश भट्ट ने कहा कि फाइलों को सही तरीके से रखने से अधिकारियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता. जिसके चलते समय और अनावश्यक खर्च से निजात मिलती है. अधिकारियों को अपील में आना नहीं पड़ता है.

उन्होंने एमएनएस द्वारा किए जा रहे सकारात्मक कार्यों पर संतुष्टि जाहिर की. नगर निगम की चाक-चौबंद व्यवस्था कर्मचारियों के आचरण को देखकर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि हरिद्वार का नगर निगम बेहद स्वच्छ है. उन्होंने सभी से सकारात्मक ऊर्जा के साथ कार्य करने के निर्देश दिए.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *