Ratan Tata को मिली धमकी, पुलिस ने ढूंढी आरोपी की लोकेशन




नवीन चौहान.
उद्योगपति रतन टाटा को फोन पर धमकी देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने धमकी देने वाले आरोपी का पता लगा लिया है वह एमबीए पास और सिजोफ्रेनिया की बीमारी से पीड़ित है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि फोन करने वाले ने पुलिस से रतन टाटा की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा, जिसमें विफल रहने पर उसने चेतावनी दी कि उद्योग जगत के दिग्गज का हश्र टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री जैसा होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जाने-माने उद्योगपति मिस्त्री की चार सितंबर, 2022 को एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। कॉल मिलने पर, मुंबई पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में चली गई और रतन टाटा की व्यक्तिगत सुरक्षा बढ़ाने की जिम्मेदारी एक विशेष टीम को सौंपी गई। जबकि दूसरी टीम को कॉलर के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए कहा गया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने तकनीकी सहायता और एक दूरसंचार सेवा प्रदाता की मदद से कॉल करने वाले का पता लगाया। पुलिस ने बताया कि फोन करने वाले की लोकेशन कर्नाटक में पाई गई और वह पुणे का रहने वाला है।

लोकेशन मिलने पर जब पुलिस आरोपी के पुणे स्थित आवास पर पहुंची तो उन्हें पता चला कि फोन करने वाला व्यक्ति पिछले पांच दिनों से लापता है और उसकी पत्नी ने शहर के भोसारी पुलिस थाने में उसकी शिकायत भी दर्ज कराई है। परिजनों से पूछताछ करने के बाद पता चला कि वह सिजोफ्रेनिया से पीड़ित है और उसने बिना बताए किसी के घर से फोन उठा लिया। उसने मुंबई पुलिस के नियंत्रण कक्ष को फोन किया और रतन टाटा को धमकी दी। अधिकारी ने कहा कि चूंकि फोन करने वाला व्यक्ति सिजोफ्रेनिया से पीड़ित पाया गया, इसलिए पुलिस ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *