सुसाइड करने आ रहे युवक को ऋषिकेश पुलिस ने बचाया




नवीन चौहान.
राजस्थान से सुसाइड करने ऋषिकेश आ रहे एक युवक को ऋषिकेश पुलिस ने समय रहते ढूंढकर बचा लिया। पुलिस ने युवक को सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में युवक ने बताया कि वह मानसिक तनाव में था। पुलिस ने उसकी कांउसलिंग भी की और उसे समझाया।

जानकारी के अनुसार दिनांक 26 -04 -2023 को प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश द्वारा आदेशित किया गया कि एक बस नंबर यूपी 32 NN 0945 जो हरिद्वार से ऋषिकेश की तरफ आ रही है उक्त बस में एक लड़का बैठा हुआ है, जिसकी फोटो व्हाट्सएप के माध्यम से भेजी जा रही है। वह लड़का आत्महत्या करने ऋषिकेश आ रहा है। उक्त बस एवं लड़के की तुरंत चेकिंग करें उक्त आदेश के अनुपालन में मुझ उप निरीक्षक द्वारा चीता कर्म गणों को हमराह लेकर तत्काल श्यामपुर फाटक पर उक्त बस की चेकिंग की गई जो कि कुछ ही देर में हरिद्वार की तरफ से ऋषिकेश की तरफ आती हुई दिखाई दी।

हम पुलिस वालों के द्वारा तत्काल उक्त बस को रुकवा कर उसमें बैठे लड़के की तलाश की गई जो कि बस में बैठा हुआ मौजूद मिला। उक्त लड़के को सूचना से अवगत कराते हुए अपने साथ बस से नीचे उतारा गया तथा चौकी श्यामपुर पर लाया गया। चौकी पर उक्त लड़के से पूछने पर उक्त लड़के ने ख़ुद को निवासी मेड़ता सिटी जिला नागौर राजस्थान का होना बताया तथा बताया कि मैं कुछ मानसिक तनाव में हूं जिस कारण से मैं बिना बताए घर से ऋषिकेश आया था।

उक्त लड़के के संबंध में उसके परिवार वालों एवं स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई जिस पर उक्त लड़के के परिवार वाले एवं स्थानीय पुलिस आज दिनांक 27-04 2023 को चौकी पर उपस्थित आए उक्त लड़के को बाद आवश्यक कार्रवाई के सकुशल उसके परिजनों के एवं स्थानीय पुलिस के सुपुर्द किया गया।

पुलिस टीम
1- उप निरीक्षक जगत सिंह चौकी प्रभारी श्यामपुर कोतवाली ऋषिकेश
2- कॉन्स्टेबल नंदकिशोर
3- कॉन्स्टेबल नीरज कुमार



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *