एई-जेई भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में SIT ने रूडकी के कोचिंग सेंटर संचालक को किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की एई और जेई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में एसआईटी ने रूड़की के एक कोचिंग सेंटर संचालक को गिरफ्तार किया है। इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों के साथ मिलकर कुछ अभ्यर्थियों को 19 लाख में प्रश्नपत्र बेचा था।

पुलिस के मुताबिक S.I.T. टीम ने पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर उक्त परीक्षा प्रश्न लीक आउट करने में विवेचना के दौरान प्रकाश में आए मुख्य अभियुक्त कोचिंग सेंटर संचालक विवेक ऊर्फ विक्की को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है।

प्रारंभिक पूछताछ पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि यह वर्तमान में रुड़की में जीनियस नाम से कोचिंग सेंटर संचालित करता है जिसमें जेई के परीक्षार्थियों को परीक्षा की तैयारी करता है। अधिक पैसे कमाने के लालच में इसके पेपर लीक करने वाले गिरोह में शामिल होकर कुछ अभ्यर्थी से पेपर देने के एवज में 19 लाख रुपए तय किए जिनसे एडवांस के तौर पर कुछ धनराशि एवम ब्लैंक चेक लिए गए।

अभियुक्त द्वारा यह भी बताया गया कि वह परीक्षा रद्द कराने के लिए पैसा देकर धरना प्रदर्शन भी करा देते हैं। आरोपी के पास से दो लाख रुपए नकद, चार ब्लैंक चेक (अभ्यर्थियों से लिए गए) और तीन LED बरामद की गई जो अभ्यर्थियों से लिए गए पैसों से खरीदी गई थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *