महिला का मोबाइल लूट कर फरार हुए अभियुक्त को किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
नेहरू कालोनी क्षेत्र में महिला के साथ गलत काम करने का प्रयास करते हुए लूट की घटना को अंजाम देने वाले 01 अभियुक्त को 24 घंटे के अन्दर दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त के कब्जे से घटना में लूटा गया मोबाइल फोन तथा नगदी बरामद कर ली गई है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 21-01-24 को वादिनी द्वारा थाना नेहरू कालोनी पर लिखित तहरीर दी कि सुबह 05:00 बजे के समय वह दीपनगर में रेलवे ट्रैक से होते हुए अजबपुर की ओर जा रही थी, इसी बीच एकता कालोनी के पास रेलवे ट्रैक पर बैठे एक युवक द्वारा बदनीयती से उसके ऊपर हमला करते हुए उसके साथ गलत काम करने का प्रयास किया। विरोध करने पर व युवक उसका मोबाइल फोन तथा 3 हजार रू0 लूट कर मौके से फरार हो गया। तहरीर के आधार पर तत्काल थाना नेहरू कालोनी में मु0अ0सं0: 23/24 धारा: 354, 392 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा थानाध्यक्ष नेहरू कालोनी को घटना के अनावरण तथा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु कडे दिशा-निर्देश निर्गत किये गये तथा थाना नेहरू कालोनी में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा सुरागरसी-पतारसी करते हुए सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी अभियुक्त के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई तथा स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। आज दिनांक: 22-01-24 को पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त पंकज रावत को अजबपुर फ्लाई ओवर के पास से गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से घटना में लूटी गयी नगदी तथा मोबाइल फ़ोन बरामद किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह शादियों में कैटरिंग का कार्य करता है, दिनांक: 21-01-24 को भी वह कैटरिंग के कार्य से आई0एस0बी0टी0 में एक शादी में गया था। वापसी में वह अजबपुर फ्लाई ओवर के पास उतर गया तथा फ्लाई ओवर से रेलवे पटरी होते हुए अजबपुर की ओर जाने लगा। इस दौरान एकता कालोनी के पास उसे एक महिला अपनी ओर आती दिखाई दी, अत्यधिक शराब के नशे में होने के कारण अभियुक्त द्वारा अंधेरे व एकांत का फायदा उठाकर उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया, परन्तु महिला के विरोध करने तथा चिल्लाने पर वह उसका मोबाइल फोन तथा पैसे लूटकर वहां से भाग गया।

पुलिस टीम :-
01: उ0नि0 स्मृति रावत
02: हे0कां0 विद्यादत्त,
03: कां0 विवेक राठी,
04: कां0 आशीष राठी,
05: कां0 बृजमोहन,
06: कां0 मुकेश कण्डारी,
07: कां0 हेमवती नन्दन,
08: हे0कां0 किरण (एसओजी)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *