संकल्प दिवस के रूप में मनेगा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिवस




नवीन चौहान.
प्रदेश के मुख्यमत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिवस संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री का जन्मदिवस 16 सितंबर को है। प्रदेश के वित्त व संसदीय कार्य मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों से आगामी 16 सितंबर को संकल्प दिवस के रूप में मनाने को कहा है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 17 से 24 सितंबर तक ‘‘सेवा सत्ता’ के रूप में मनाने का आह्वान किया है।

मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुंष्कर सिंह धामी ने संकल्प लिया है, जिसके तहत वर्ष 2025 में हम उत्तराखण्ड राज्य की स्थापना की रजत जयंती मनायेंगे। तब तक उत्तराखण्ड हर क्षेत्र में देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में हो। मुख्यमंत्री के विकल्प रहित संकल्प उद्देश्य को देखते हुए उनके जन्मदिन को प्रदेशभर में ‘संकल्प दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 17 सिंतबर को आने वाले जन्मदिन को प्रदेशभर में ‘सेवा सत्ता’ के रूप में मनाया जाएगा। इसके लिए मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने सभी प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में निर्धारित कार्यक्रम में सम्मिलित होना का अनुरोध किया है। साथ ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर आगामी 17 से 24 सिंतबर तक रक्तदान, पौधारोपण जैसे जनहित के कार्यक्रम करने का आह्वान किया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *