कप्तान ने पुलिस का इकबाल किया बुलंद, अपराधियों में खौफ




विजय सक्सेना
जनपद की कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए उधमसिंह नगर की पुलिस ने बदमाशों की नाक में दम कर दिया है. एसएसपी मंजूनाथ टीसी के निर्देशों का पालन करते हुए पुलिस बदमाशों की धरपकड़ में जुटी है.

रात्रि गश्त और चेकिंग को प्रभावी तरीके से कराया जा रहा है. पीड़ितों की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच क़र उनकी मदद कर रही है. पुलिस की इस कार्यशैली से आम जनता में भी सुरक्षा की भावना बढ़ी है।

जबसे उधमसिंह नगर जनपद की कमान एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के हाथ में आयी है तब से लगातार उनके निर्देशन में पुलिस टीम अपराधिकयों पर नकेल कस रही है। वह चाहे लूट की घटनाए हो या फिर ब्लाइंड मर्डर की, पुलिस तत्परता के साथ जुटकर घटनाओं का खुलासा कर रही है और अभियुक्तों को जेल भेजने का काम कर रही है।

यही नहीं पुलिस विभाग में अच्छा कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को एसएसपी द्वारा सम्मानित भी किया जा रहा है। बुधवार को क्राइम मीटिंग में उन्होंने सीओ और थाना प्रभारियों का निर्देश भी दिये है कि अपने सर्किल और थाने में तैनात ऐसे पुलिस कर्मियों को सम्मानित करने का कार्य करें जो अच्छा कार्य कर रहे हैं।

एसएसपी की इस अनूठी पहल से पुलिस कर्मियों में भी काम के प्रति उत्साह देखने को मिल रहा है। बीट कांस्टेबल से लेकर थाना प्रभारी तक घटना की सूचना मिलने पर तुरंत एक्टिव हो जाते हैं। पुलिस की इस कार्यशैली से जनता में भी पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *