पिता ने फेंक दिया अपना दो दिन का जिंदा मासूम झाड़ियों में मरने के लिए




नवीन चौहान.
कचरे के डिब्बे में नवजात शिशु को फेंकने वाले को पुलिस ने ढूंढ निकाला है। आरोपी कोई और नहीं बच्चे का बाप ही निकला। पुलिस ने अब पिता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पिता ने अपने बच्चे के कटे होठ का पैदा होने की वजह से बैग में रखकर झांडियों में फेंक दिया था।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 18.01.2024 को थाना रायपुर पर सूचना प्राप्त हुई कि महाराणा प्रताप चौक से मालदेवता की ओर रखे कचरे की डिब्बे के पास झाडियों में एक 2-3 दिन का बच्चा ग्रे कलर के बैग के अन्दर पडा है। उक्त सूचना पर रायपुर पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर नवजात शिशु जिसके होंठ कटे हुए थे, को इलाज हेतु रायपुर अस्पताल ले जाया गया, जिसे डॉक्टरों द्वारा इलाज हेतु दून अस्पताल रेफर कर दिया गया। रायपुर पुलिस द्वारा नवजात शिशु को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया।
नवजात शिशु के बारे पुलिस द्वारा अथक प्रयास करने पर जानकारी मिली कि नवजात शिशु का जन्म से होंठ कटा हुआ था, जिसका जन्म दिनांक 16.01.2024 को दून मेडिकल कालेज में हुआ था । अस्पताल के अभिलेखों में नवजात शिशु के पिता गिरीश भण्डारी व माता नीरजा निवासी शक्ति विहार रायपुर देहरादून प्रकाश में आया। नवजात शिशु के परिजन दिनांक 17.01.2024 को नवजात शिशु को कही और इलाज कराने के नाम पर अस्पताल से ले गये थे। नवजात शिशु के माता -पिता द्वारा नवजात शिशु की जिन्दगी को खतरे में डालकर नवजात शिशु को एक बैग में डालकर कचरे के ढेर के पास झाडियों में फेंककर नवजात शिशु का परित्याग किया गया था, जिसका सुराग पुलिस सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से मिला।
उक्त सम्बन्ध में नवजात शिशु के माता पिता के विरूद्ध थाना रायपुर पर मु0अ0सं0 30/2024 धारा 317 भादवि पंजीकृत किया गया है। वर्तमान में नवजात शिशु का दून अस्पताल में इलाज चल रहा है। नवजात शिशु की देखबाल हेतु थाना रायपुर से महिला पुलिस कर्मियों को नियुक्त किया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *