मेरठ के कुख्यात बदमाश ने डाली थी देहरादून में डकैती, तहखाने से किया गिरफ्तार, 30 मुकदमें थे दर्ज




नवीन चौहान
देहरादून में परिवार को बंधक बनार डकैती डालने वाले मेरठ के कुख्यात बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कुख्यात पर यूपी में 30 हत्या का प्रयास, लूट समेत 30 मुकदमे दर्ज है। कुख्यात मेरठ में अपने घर के अंदर तहखाना बनाकर रहता था। पुलिस ने लूट का सामान बरामद करते हुए उसे जेल भेज दिया। देहरादून पुलिस ने उस पर 2500 रुपये का ईनाम भी घोषित किया हुआ था।
डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने खुलासा करते हुए बताया कि 22 सितंबर—2019 की रात को करीब 10:30 बजे आरपी ईश्वरन निवासी मसूरी रोड़ निकट मैक्स अस्पताल देहरादून ने राजपुर थाने में सूचना दी कि चार हथियारबन्द लोग उन्हें व उनके परिवारवालों को घर में बन्धक बना कर उनके घर से नगदी, ज्वैलरी व अन्य सामान लूट कर ले गये है। सूचना पर पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना के अनावरण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। घटना के सम्बन्ध में वादी से पूछताछ कर अपराधियों के हुलियां तैयार किए। मौके पर एफएसएल व डॉग स्क्वॉड तथा एसओजी की टीम को बुलाकर आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किए गए। टीमों ने आसपास के सीसीटीवी कैमरो को चैक करते हुए घटना में प्रयुक्त वाहन को चिन्हित कर सीसीटीवी फुटेजों व सर्विलांस के माध्यम से घटना में संलिप्त अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त जुटाई।
पुलिस ने 30 सितंबर को-2019 को घटना में शामिल चार अभियुक्तों 1- विरेन्द्र सिंह उर्फ ठाकुर 2- मौ0 अदनान 3- मुजिफुर्ररहमान उर्फ पीरू तथा 4- फुरकान को दिल्ली तथा छुटमलपुर के पास से गिरफ्तार कर उनके पास से घटना में लूटी गयी ज्वैलरी व नगदी बरामद की गयी थी। इनसे पूछताछ में सामने आए अन्य अभियुक्तों, फिरोज को 01 अक्तूबर 2019 को नोएडा से, हैदर को 02 अक्तूबर-2019 को नूरपुर बिजनौर से तथा मौ अरशद को 03 अक्तूबर— 2019 को चांदनी महल बाजार, नई दिल्ली से तथा फईम पुत्र शाहबुदीन निवासी रघुवीर नगर नई दिल्ली को जनपद मुरादाबाद से 3 जुलाई— 2020 को गिरफ्तार किया था।
इस लूट में एक और नाम मिश्रा सामने आया। पता चला कि मिश्रा का पूरा नाम सुरेश जाटव है जो अपनी ससुराल गोलाबढ़, रोहटा रोड़ थाना टीपीनगर मेरठ में रह रहा है। जोकि काफी समय से गोलाबढ़ क्षेत्र में छिपा हुआ है। मेरठ पुलिस को भी काफी सरगर्मी से इसकी तलाश है। मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त सुरेश जाटव पुत्र अमीचन्द निवासी मोहल्ला गावड़ीवाला मलियाना थाना टीपीनगर जिला मेरठ उत्तर प्रदेश को 16 दिसंबर को गोलाबढ, कुट्टी वाली गली रोहटा रोड़ मेरठ क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से घटना में लूटी गयी सामान ज्वैलरी बरामद हुआ।
ये सामान किए बरामद
सफेद धातु की 4 चूडियॉ, सफेद धातु की एक टुट्टी पतली चैन, सफेद धातु की एक लडीदार चैन, सफेद धातु की एक सफेद नग जड़ी बैसलैट, सफेद धातु की मोती जडीत बैसलेट, बादामी रंग का पीली नग जड़ी एक टाप, काला सफेद नग जडी एक टाप, सफेद धातु का घन्टीनुमा एक टाँपस, पांच लडीदार एक कान टॉपस, पीली धातु का नग जडीत मांगटीका, एक सफेद धातु का लेडिज बैसलेट, दो टुकडे सफेद नग जडीत चैन, एक घुमावदार सफेद नग जडी कान का टॉप्स, एक सफेद धातु का लटकन नुमा सफेद नग बरामद किया।
इन थानों में दर्ज है आरोपी पर मुकदमें
सुरेश जाटव उर्फ मिश्रा पुत्र अमी चंद्र निवासी मोहल्ला गावड़ीवाला, मलियाना, थाना टीपीनगर जिला मेरठ उत्तर प्रदेश पर 30 मुकदमें चल रहे हैं। जिसमें मेरठ के ब्रह्मपुरी, टीपीनगर, नौचंदी, कविनगर, सि​विल लाइन मेरठ के अलावा दिल्ली में मयूर विहार फेस—1, गाजियाबाद के मोदीनगर, इंदिरापुरम, गाजियाबाद, हापुड़ के साथ हरिद्वार के रानीपुर थाने में मुकदमा दर्ज है।
पुलिस टीम में इनका रहा सहयोग
पुलिस अधीक्षक नगर श्वैता चौबे, क्षेत्राधिकारी मसूरी नरेन्द्र पंत, प्रभारी निरीक्षक एसओजी ऐश्वर्य पाल, एसओजी के कांस्टेबल ललित, देवेन्द्र, अमित, पकंज, आशीष का सहयोग रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *