बाबू हत्याकांड में शामिल तीन आरोपी गिरफ्तार, दो तमंचे बरामद




योेगेश शर्मा.
कोतवाली गंगनहर पुलिस ने बाबू हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने दो तमंचे और दो जिंदा कारतूस भी बरामद करने का दावा किया है।

पुलिस के मुताबिक 24 जून को आशीष कुमार निवासी इन्द्रा विहार कालोनी सुनहरा कोतवाली गंगनहर ने तहरीर देते हुए बताया था कि उसके फोन पर गौरव पंडित ने फोन करके बताया कि तुम्हारे भाई बाबू का मर्डर हो गया है तथा इस समय उसका शव विनय विशाल अस्पताल रूडकी में है।

वादी ने यह भी बताया कि सन्नी त्यागी निवासी चुडियाला ने मुझे बताया कि आज दिन में दीपक सैनी ने मुझे फोन करके बताया था कि 20-25 लडके बाबू और विक्की ठाकुर के साथ रूहालकी शमशान घाट के पास मारपीट कर रहे है तो मैं रूहालकी शमशान घाट के पास पहुँचा था तो वहाँ बाबू घायल अवस्था में पड़ा था तथा झाडियों से विक्की ठाकुर बाहर आया था। उसके बाद जब मैं विक्की ठाकुर की मदद से बाबू को सरकारी अस्पताल भगवानपुर ले जा रहा था तो रास्ते में बाबू ने मुझे बताया था कि कुछ दिन पहले मेरा झगडा रोहित राणा से हो गया था।

उसी कारण आज मुझे रोहित राणा, बन्टी उर्फ बल सिह निवासी खेडा विलासपुर, सचिन कश्यप पुत्र कलीराम निवासी गैस प्लान्ट के पीछे, योगेश डीलर निवासी चौली शाहबुददीनपुर, शुभम राणा निवासी रूहालकी, शशांक उर्फ झोझा निवासी रूहालकी, आकाश गुर्जर निवासी शाहपुर भगवानपुर व बाहुबली उर्फ अमन निवासी रूहालकी व 20-25 लोगों ने साथ मिलकर समझौता करने के बहाने बुलाकर मेरे साथ मारपीट की। वादी की तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया था।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस ने 25.06.2022 को अभि0 रोहित राणा पुत्र महावीर निवासी ग्राम करौन्दी थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा। दिनांक- 26.06.2022 को पुलिस टीम द्वारा शुभम सैनी पुत्र प्रवीण सैनी निवासी नन्द विहार कालोनी थाना गंगनहर जनपद हरिद्वार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

इसके पश्चात फरार अभि0गणों की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये गये इसके परिणाम स्वरूप दिनांक- 27/06/2022 को मुखबिर की सूचना पर उपरोक्त घटना में शामिल नामजद अभियुक्त बन्टी उर्फ बल सिंह पुत्र भूप सिंह निवासी ग्राम बिलासपुर खेडा थाना नागल जनपद सहारनपुर उ0प्र0 को चुडियाला रेलवे स्टेशन तेज्जूपुर के पास से गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्त के कब्जे से एक अदद तमंचा 12 बोर मय 02 अदद जिन्दा कारतूस बरामद हुआ तथा अभियुक्त की निशादेही पर घटना के दिन तंमचे से फायर करने के उपरान्त फैकें गये खोखा कारतूस को ग्राम प्रेमराजपुर से पहले खेत से बरामद किया गया है।

इसी क्रम में आज दिनांक- 28.06.2022 को पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर मुकदमा उपरोक्त में नामजद अभियुक्त शंशाक उर्फ झोझा पुत्र हुकुम सिंह निवासी रूहालकी थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार तथा योगेश डीलर पुत्र विरेन्द्र सिंह निवासी चौल्ली शाहबुद्दीनपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार को ग्राम रूहालकी से गिरफ्तार किया गया अभियुक्त योगेश की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त खुन आलूदा लोहे का सरीयां तथा अभि0 शंशांक की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा व एक खोखा खारतूस बरामद किया गया है। अभि0 को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। गिरफ्तार शुदा अभि0गणों से पूछताछ में प्रकाश में आये अन्य अभि0गणों व फरार अभि0गणों के सम्बन्ध में गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *