उधमसिंहनगर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हत्या के आरोपियों को किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर पुलिस ने प्रभावी पुलिसिंग से न केवल लापता युवक का शव बरामद किया बल्कि उसकी हत्या करने वाले दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। घटना में शामिल तीन अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार करने का दावा पुलिस ने किया है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 19:05:2022 को वादी नबी अहमद पुत्र अली अहमद निवासी वार्ड नं 29 सुभाष कानोनी रुद्रपुर द्वारा थाना उपरस्थित आकर सूचना दी गयी कि उसका पुत्र सद्दाम उम्र 24 वर्ष जो दिनांक 18.05.2022 को कबाड इकटठा करने गया था तथा अब तक पर वापस नहीं आया है।

नबी ने बताया था कि सद्दाम नवाब निवासी सुभाष कालोनी के कबाड़ के गोदाम में काम करता है, नवाब से पूछने पर सही उत्तर नहीं दे रहा है उसे अंदेशा है कि उसके पुत्र सद्दाम को नवाब व उसके साथियों ने गायब कर दिया है। इस संबंध में थाना रुद्रपुर में एफआईआर0 सं0 320/2022 धारा 365 भादवि पंजीकृत किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऊधम सिंह नगर डॉ मंजूनाथ टीसी द्वारा मामले में गम्भीरता पूर्वक संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक नगर/ अपराध, क्षेत्राधिकारी नगर रुद्रपुर व प्रभारी निरीक्षक रुद्रपुर को मामले के खुलासे हेतु निर्देशित किया गया। अभियोग संबंधी संदिग्ध नवाब के घर पर नहीं होना पाया गया।

विवेचना में दिनांक 20/05/2022 को अभियोग के संबंध में दौराने तफ्तीश दो व्यक्तियों गंगाराम व शहनवाज की संदिग्ध गतिविधि पाये जाने पर उनसे गाबा चौक पर पूछताछ की गयी तो टालमटोल करने लगे जिन्हें थाने लाकर गहन पूछताछ की गयी। तब गंगाराम व शहनवाज द्वारा दिनांक 18/05/2022 की रात को गुमशुदा सद्दाम का रोज की तरह कबाड़ बीनकर नवाब के गोदाम में आना जहां पर नवाब, निशा जुबेर, गंगाराम तथा शहनवाज द्वारा सद्दाम की हत्या कर शव एमिनटी स्कूल से आगे शमशान घाट के पास ढलान में फेंकने की बात बतायी गयी।

पुलिस द्वारा उक्त अभियुक्त गण गंगाराम व शहनवाज की निशानदेही पर गुमशुदा सद्दाम का शव जो एमिनिटी स्कूल के आगे शमशान घाट के पास ढलान पर भांग के झाडियों में कबाड व प्लास्टिक पालीथीन में लपेटकर फेंका गया था बरामद कर गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त गण गंगाराम व शहनवाज से पूछताछ में इनके द्वारा बताया गया कि दिनांक 18/05/2022 की रात सद्दाम गंगाराम शहनवाज तथा जुबेर जो नवाब के यहां कबाड लेकर आए थे। उस दिन नवाब व उसकी महिला मित्र निशा नवाब के कबाड गोदाम में मौजूद थी। जहां पर सद्दाम का कबाड़ के रुपये को लेकर नवाब के साथ विवाद हो गया तथा सद्दाम ने नवाब का कालर पकड़ लिया था। जिस कारण नवाब निशा जुबेर, गंगाराम तथा शहनवाज ने एक राय होकर सद्दाम के साथ मारपीट कर उसे नीचे गिरा दिया तथा नाक मुह बंद कर दम घोंट कर सद्दाम की हत्या कर दी।

पहचान छिपाने के लिये सद्दाम के कपड़े उतारकर उसके मुंह तथा शरीर पर हमला कर शव को विक्षप्त कर दिया गया तथा चेहरे को कुचल दिया तथा दिनांक 19/05/2022 को शव को कबाड ले जाने वाले रिक्शे में रखकर उपर से कबाड़ से ढक दिया तथा पांचों व्यक्तियों द्वारा मृतक सदाम के शव को अमिनिटी स्कूल से आगे शमशान घाट के पास ले जाकर ढलान में झाडियों में फेंक दिया गया था।

अभियोग में अभियुक्त गण के विरुध धारा 302/201/34 आई0 पी0 सी0 की वृद्धि की गयी है अभियुक्त गण गंगाराम व शहनवाज को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा अभियुक्तगण नवाब, निशा तथा जुबेर फरार चल रहे हैं जिनकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया तथा शिघ्र ही गिरफ्तार कर लिये जायेंगे।

नाम-पता गिरफ्तारशुदा अभियुक्त

  1. गंगाराम पुत्र भगीरथ निवासी सुभाष कालोनी थाना रुद्रपुर
    2 शहनवाज पुत्र इशरार अंसारी निवासी इन्द्रा नगर नूरी मस्जिद के पास थाना बनभूलपुरा जिला नैनीताल

अन्य प्रकाश में आये अभियुक्त
। नवाब पुत्र गीर हसन निवासी सुभाष कालोनी थाना रुद्रपुर ऊ०सि०नगर
2 निशा
3 जुबेर



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *