Uttarakhand weather: बारिश और बर्फबारी के बीच हो सकता है उत्तराखंड में नए साल का आगाज




नवीन चौहान.
उत्तराखंड में बारिश व बर्फबारी के साथ नए साल का आगाज हो सकता है। मौसम विभाग ने इसकी संभावना जताते हुए कहा है कि तीन हजार मीटर से ऊपरी इलाकों में बर्फबारी और बाकी क्षेत्रों में बारिश की संभावना बनी है।

उत्तराखंड में नए साल के आगाज के दौरान मौसम का मिजाज कैसा होगा इसे लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान बताया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 30 दिसंबर से एक जनवरी 2024 तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश और ऊपरी इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई है।
मौसम का मिजाज बदलने की इस संभावना को देखते हुए उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। पर्यटकों को उम्मीद है मौसम बदलने से उन्हें स्नोफॉल देखने को मिलेगा। उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों को नए साल में बर्फबारी देखने को मिल सकती है मसूरी, नैनीताल, लैंसडाउन, मुनस्यारी, चकराता धनोल्टी, कौसानी आदि पर्यटक स्थलों में सैलानीयों की अच्छी तादाद बढ़ने की उम्मीद है।

उत्तराखंड मौसम विभाग ने 30 दिसंबर से 1 जनवरी तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फ़बारी की संभावना जताई है। 3000 मीटर से ऊपरी इलाकों में बर्फबारी और बाकी के क्षेत्र में बारिश की संभावना जताई गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *