गुरूकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के छात्र विनय कुमार संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने रखेंगे विचार




नवीन चौहान
गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय से पत्रकारिता के छात्र विनय कुमार ने जिनका चयन हाल ही में 12 जनवरी को होने वाली राष्ट्रीय युवा संसद हेतु हुआ है। कार्यक्रम दिल्ली स्थित संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित होना है। जिसमें स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्र के कई दिग्गज नेता शिरकत करेंगे। विनय एक प्रतिभाशाली युवा है तथा वह इससे पूर्व में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विभिन्न युवा कार्यक्रमों को संबोधित कर चुके हैं।
विनय कुमार की इस उपलब्धि पर गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रूप किशोर शास्त्री ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह संपूर्ण विश्वविद्यालय हेतु गौरव की बात है कि गुरूकुल के छात्र विनय की आवाज लोकतंत्र तथा संविधान के मंदिर संसद में सुनाई देगी। विनय कुमार ने एक पुस्तिका लिखी जिसका विमोचन कुलपति प्रो रूप किशोर शास्त्री ने किया।
विनय ने बताया के कठिन परिश्रम और कड़ी मेहनत से किसी भी लक्ष्य को सरलता से प्राप्त किया जा सकता है। विनय महर्षि दयानंद को अपने जीवन का आदर्श मानते हैं और अपने जीवन में उन्हीं के दिखाए पद चिन्हों पर चलने का प्रयास करते हैं। इसके साथ ही विनय को महापुरुषों की पुस्तकें पढ़ने तथा लेखन का बेहद शौक है। विनय ने कहा कि अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने प्रिय मित्र (2020 युवा संसद के विजेता) गौतम खट्टर को देता हूं, जिन्होंने इस राष्ट्रीय युवा महोत्सव में विजय होने हेतु मुझे प्रेरित किया तथा लगातार मेरा उत्साहवर्धन करते रहे इस उपलब्धि को हासिल करने हेतु दिन रात संघर्षरत रहे।
नेहरू युवा केंद्र हरिद्वार के जिला युवा अधिकारी हिमांशु सिंह ने बताया कि विनय अप्रतिम प्रतिभा के धनी हैं और आने वाले समय में उन्हें एक कुशल प्रभावशाली नेतृत्व कर्ता के रूप में देखा जाएगा। नेहरू युवा केंद्र हरिद्वार को उन पर पर गर्व है विनय जिले के समस्त युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो पीसी जोशी ने कहा कि गुरूकुल कांगड़ी के छात्र विनय कुमार ने बधाई दी।
इन प्रोफेसरों ने भी दी बधाई
विनय कुमार को प्रो एमआर वर्मा, प्रो एलपी पुरोहित, प्रो डीएस मलिक, प्रो एसके श्रीवास्तव, प्रो राकेश शर्मा, प्रो वीके सिंह, प्रो पंकज मदान, डा श्वेतांक आर्य, डा दीनदयाल, अजीत सिंह तोमर, डा पंकज कौशिक, हेमंत सिंह नेगी, दीपक आनंद, रमेश चंद्र आदि ने शुभकामानाएं दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *