शक्ति केंद्र सम्मेलनों से केंद्र और राज्य की योजनाओं से जनता को पहुंचाएंगे लाभ: यतीश्वरानंद




जोगेंद्र मावी
हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में शक्ति केंद्र सम्मेलन करते हुए विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि दोनों सरकारों का मकसद प्रत्येक व्यक्ति को मूलभूत सुविधाएं समय पर उपलब्ध हो। उन्होंने लोगों को जल जीवन मिशन के तहत शुद्ध जल के लिए एक रुपये में पानी का कनेक्शन, उज्जवला योजना से गैस कनेक्शन, बिजली के कनेक्शन आदि मिलने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब नई योजना के तहत पट्टेधारक किसानों को भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में शामिल करने का राज्य सरकार का बड़ा निर्णय रहा है।
मंगलवार को लालढांग मंडल के लालढांग और रसूलपुर मिट्ठी बेरी में शक्ति केंद्र पर कार्यशाला आयोजित की। जिसमें सभी शक्ति केंद्र के बूथ अध्यक्ष, बूथ के सयोजक और बूथ के बीएलए शामिल हुए। विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि योजनाओं को लाभ प्रत्येक जन—जन तक पहुंचाने का काम भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता का है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री त्वरित समाधान सेवा कार्यक्रम यानि सीएम क्यूआरटी(क्विक रेस्पॉन्स टीम) से जन समस्याओं का तत्काल निवारण हो रहा है। इस पर आई जरूरतमंदों की बुनियादी समस्याओं के निदान की दिशा में गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों में सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य रोजगार आदि शामिल हैं। राज्य सरकार का मानना है कि प्रदेश के निवासियों को मूलभूत सुविधाएं समय पर मिलें और कोशिश है कि सबकी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति समय पर सुनिश्चित हो सके। यदि कहीं पर किसी की कोई शिकायत हो तो उसका तत्काल निदान किया जाए। ताकि लोगों को सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए आमजन को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

लालढांग शक्ति केंद्र सम्मेलन में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए विधायक स्वामी यतीश्वरानंद

विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि विपक्षी पार्टी के लोग आज किसानों को बहकाकर अपनी राजनीति चमकाना चाहते हैं, लेकिन हरिद्वार के साथ उत्तराखंड के किसान इनके बहकावे में नहीं आए। किसान हित में लिए गए निर्णय हो या अन्य किसी क्षेत्र विशेष के लिए, विपक्ष आज अपनी राजनी​ति चमकाने के लिए बेवजह तूल दे रहे है। लालढांग मंडल के मंडल अध्यक्ष आलोक ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की योजना से प्रत्येक क्षेत्र का समुचित विकास हुआ और आज प्रत्येक योजना का लाभ पात्र व्यक्ति को मिल रहा है।
ये पदाधिकारी हुए शामिल
शक्ति केंद्र के वक्ता बृजमोहन पोखरियाल, मंडल महामंत्री सुरेंद्र रावत, सीमा चौहान, दिनेश बड़ोला, तारा सिंह, श्रेष्ठ चौहान, विनोद जोशी, महिला मोर्चा अध्यक्ष सरिता अमोली, सलेश कुमार, सोमवीर, अमोली, जीवंति देवी, अकित चौहान समेत भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

विधायक स्वामी यतीश्वरानंद का स्वागत करते हुए पदाधिकारी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *