20 लाख रूपये की अवैध अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर पुलिस की एसओजी टीम ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 173 अवैध अंग्रेजी शराब की पेटी बरामद की है। बरामद शराब की कीमत करीब 20 लाख रूपये बतायी जा रही है। पुलिस आरोपी से उसके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी द्वारा शराब की तस्करी पर रोकथाम अभियान चलाने के निर्देश दिये गए हैं। इसी क्रम में एसपी क्राइम के निर्देशन में एसओजी और एएनटीएफ की टीम ने मुखबिर की सूचना पर मुस्ताक अली पुत्र अब्दुल रशीद निवासी ग्राम बंडिया थाना किच्छा जनपद उधमसिंह नगर के पास से वाहन पिकअप संख्या UK06CA- 7767 में कुल 173 पेटी अंग्रेजी शराब भिन्न भिन्न कम्पनियों की गाबा चौक रुद्रपुर के पास से बरामद की।

पूछताछ में चालक मुस्ताक अली उपरोक्त ने बताया कि साहब मैं अक्सर FL2 रुद्रपुर से अलग-अलग शराब के ठेकों में शराब छोड़ने जाते रहता हूं आज मैं उक्त वाहन में FL2 से 173 पेटी अलग – अलग कम्पनियों की अंग्रेजी शराब जिसको मुझे किच्छा, सितारगंज होते हुए शक्ति फार्म ठेके में छोड़ना था साहब मेरे मन में लालच आ गया मैंने सोचा कुछ पेटियां सुनसान जगह में छुपा देता हूं शेष शराब को शक्ति फार्म छोड़ दूंगा ओर मालिक को बता दूंगा कि चलते समय गाड़ी से कुछ पेटियां गिर गयी लेकिन इससे पहले आप लोगों ने मुझे पकड़ लिया। गिरफ्तार अभियुक्त मुस्ताक उपरोक्त के विरुद्ध कोतवाली रुद्रपुर में आबकारी अधि0 की धारा 64 (ख)/68 आबकारी अधि0 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *