Punjab से दबोचा आरोपी, इंजेक्शन मॉडलिग मशीनों की खरीद के नाम पर ठगे 15 लाख





शिवम
ठगी के आरोपी को हरिद्वार पुलिस पंजाब से गिरफ्तार करके हरिद्वार ले आई है। आरोपी ने करीब 15 लाख की ठगी की थी। पीड़ित ने खिलौने बनाने का कारोबार शुरू करने के लिए इंजेक्शन मशीन की खरीद के लिए साढ़े 15 लाख की रकम दी। लेकिन रकम लेने के बाद आरोपी ने मशीन नही दी और रकम को लौटाने से इंकार कर दिया। पीड़ित ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र की है।
कस्बा व थाना भगवानपुर निवासी शहजाद ने थाना भगवानपुर पुलिस को बताया कि प्लास्टिक के खिलौने बनाने के लिये उन्हें इन्जेक्शन मॉडलिग मशीनों की आवश्यकता थी। उन्होंने गूगल मे सर्च कर आँनलाईन इंडिया मार्ट बेबसाईट/ऐप के जरिये लुधियाना पंजाब स्थित प्रिनैक्स इन्जीनियरिग वर्क्स के स्वामी जसविन्द्र सिह कालसी के साथ मोबाइल नम्बरों के माध्यम से बातचीत की।
बातचीत के आधार पर सम्बन्धित फर्म से 02 मशीनों का सौदा 2224032/- (बाईस लाख चौबीस हजार बत्तीस रुपए) मे तय किया गया था तथा मशीनों की कोटेशन के आधार पर शिकायतकर्ता द्वारा 15,50,000/-रूपए एडवाँस दिए गए थे। एडवांस पेमेंट मिलने के बाद सप्लायर ने अपनी फर्म का स्थान बदल दिया और भारी धनराशि की धोखाधडी कर उक्त मशीने भी उपलब्ध नही कराई गई।
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।
भगवानपुर पुलिस ने लघु उधमी जो स्वरोजगार अपनाकर अपनी आजीविका सुधारने का प्रयास कर रहा था के साथ हुई भारी भरकम धनराशि की धोखाधडी के मामले को संजीदगी से लेते हुए आरोपी की कुंडली को खंगाला शुरू किया। पुलिस को पता चला कि अभियुक्त ने इसी प्रकार की ठगी गौतम बुद्व नगर उ0प्र0 निवासी एक और लघु उधमी के साथ की है। पुलिस ने अभियुक्त को ट्रैप करने के लिये एक जाल बिछाया गया तथा लुधियाना पंजाब मे इन्जेक्शन माडलिंग मशीन दिखाने के बहाने रायपुर थाना मोतीनगर लुधियाना पंजाब से अभियुक्त जसविन्दर सिंह कालसी को दबोचा गया। पुलिस ने बताया कि अभियुक्त गैर प्रांत का निवासी है व एक शातिर किस्म का तथा सुनियोजित तरिके से धोखाधडी जैसे अपराध की घटना को अंजाम देने वाला पैशेवर अपराधी है तथा बार-बार अपने ठिकाने बदलता रहता है।
नाम पता अभियुक्त-
1- जसविन्दर सिह कालसी पुत्र प्रताप सिह निवासी गुरू अमरदास कालोनी ग्यासपुरा थाना डाबा जनपद लुधियाना पंजाब

बरामद सामान का विवरणः-
1- घटना मे प्रयुक्त 01 मोबाईल फोन
2- घटना मे प्रयुक्त 02 सिम

पुलिस टीम का विवरण-
1-प्रभारी निरीक्षक भगवानपुर
2-व0उ0नि0 विकास रावत
3-हे0का0 246 विनोद कुमार
4-हे0का0 327 सुधीर चौधरी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *