आईडी हैक कर ब्लैकमेल करके पैसे मांगने वाला गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
कोतवाली सितारगंज पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को पकड़ा है जो आईडी हैक कर ब्लैकमेल कर पैसे की डिमांड कर रहा था। पीड़ित ने इस संबंध में तहरीर देकर केस दर्ज कराया था।

पुलिस के मुताबिक वादी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर की अज्ञात अभियुक्त द्वारा गूगल आई.डी हैक कर WHATSAPP के माध्यम से उनके परिजनों व जानने वालों को मैसेज कर लगभग 1 लाख रु विभिन्न खातों में डलवाने की बता कहते हुए थाने में दी गयी लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली सितारगंज में मु०FIR NO- 45/2023, धारा 420 भादवि व 66 D IT ACT पंजीकृत किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी सितारगंज तथा क्षेत्राधिकारी आपरेशन के निकट पर्यवेक्षण में अभियोग के अनावरण हेतु टीम गठित की गयी सर्विलांस व बैंक डिटेल की रिपोर्ट के आधार पर टीम को गैर जनपद उत्तर प्रदेश व राजस्थान रवाना किया था। बैंक डिटेल व एटीएम ट्रान्जेक्शन के आधार पर विदित हुआ कि वादी मुकदमा के परिचितों द्वारा भेजा गया पैसा मथुरा के एचडीएफसी बैंक के एटीएम से निकासी हुआ। टीम द्वारा एटीएम की तस्दीक कर निकासीकर्ता के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर एटीएम के पास सुरागरसी पतारसी की।

14.02.2023 को एटीएम से पैसे निकालने की फिराक में आये एक संदिग्ध रबिन्द्र सिंह को सीसीटीबी फुटेज के आधार पर पकड़ा और जामातलाशी ली तो उसके कब्जे से दो एटीएम कार्ड सचिन साहु व संगीता पालकर नाम के तथा 10200 रूपये व दो मोबाईल फोन बरामद हुए। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किये गए सचिन साहू के एटीएम से ही वादी मुकदमा के परिचितों से आन लाईन ठगी की गयी धनराशि निकासी हुई थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *